Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Bharti 2024: दसवीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां; छह जनवरी से इस जगह होंगे इंटरव्यू

Himachal Bharti 2024 हिमाचल के कुल्लू निवासी युवाओं के लिए खुशखबरी है। यहां सुरक्षा गार्ड के 90 सुरक्षा पर्यवेक्षक के 40 और ह्यूमन रिसोर्स एग्जीक्यूटिव के पांच पद खाली चल रहे है। इन्हीं रिक्त पदों को भरने की तैयारी में कार्यालय में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता दसवीं बाहरवी ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन है।

By sanjay kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 02 Jan 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षा गार्ड के 90, सुरक्षा पर्यवेक्षक के 40 और ह्यूमन रिसोर्स एग्जीक्यूटिव के पांच पदों पर होंगी भर्तियां

संवाद सहयोगी, कुल्लू। जिला रोजगार अधिकारी मनोरमा देवी ने बताया कि मेसर्स इवान सिक्योरिटी फंक्शंस प्राइवेट लिमिटेड शिमला द्वारा बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान कर रही है।

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां

मनोरमा देवी ने बताया कि कि कंपनी में सुरक्षा गार्ड के 90, सुरक्षा पर्यवेक्षक के 40 और ह्यूमन रिसोर्स एग्जीक्यूटिव के पांच पद खाली चल रहे है। इन पदों की भर्ती के लिए इस कार्यालय को मांग अधिसूचित की गई है। उन्होंने कहा कि इन पदों की भर्ती के लिए कैंपस साक्षात्कार उप रोजगार कार्यालय आनी में आयोजित करवाए जाएंगे।

यह होगी योग्यता

इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता दसवीं, बाहरवी, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन तथा लड़को के लिए ऊंचाई पांच फीट सात इंच और उससे अधिक और वजन 60 किलोग्राम और लड़कियों के लिए ऊंचाई पांच फीट चार इंच और उससे अधिक और वजन 48 किलोग्राम तथा आयु 20 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए। भर्ती हुए उम्मीदवारों को 12 हजार से 25 हजार मासिक वेतन दिया जाएगा। साथ ही रहने के लिए आवास भी कंपनी द्वारा दिया जाएगा तथा नौकरी का कार्यस्थल कुल्लू, शिमला, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा है।

छह जनवरी तक करें अप्लाई

उन्होंने कहा कि योग्य पुरुष उम्मीदवार अपने सभी अनिवार्य दस्तावेजों सहित छह जनवरी को उप रोजगार कार्यालय आनी में पहुंचकर साक्षात्कार में भाग ले सकते है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश के रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हो और यदि पंजीकृत नहीं हैं तो आनलाइन अपना पंजीकरण करवा ले तथा इंटरव्यू के लिए आनलाइन आवेदन भी कर सकते है।

यह भी पढ़ें- कुल्लू में बनेगा पहला वेलनेस सेंटर, तो बंजर में दो अस्पताल का होगा निर्माण; हेल्थ टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

यह भी पढ़ें- बर्फबारी की बजाए धुएं से ढके पहाड़, अपर शिमला में सूखे के कारण बढ़ रही आग की घटनाएं; मौसम का किसानों पर पड़ रहा असर