Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने किया घाटी का दौरा, कहा- लाहौल को जल्द मिलेगा औद्योगिक क्षेत्र

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने वीरवार को लाहौल घाटी का दौरा किया। लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर के आग्रह पर उन्होंने लाहुल-स्पीति में करीब 100 बीघा पर औद्योगिक क्षेत्र बसाने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि योजना को धरातल पर उतारने के लिए उपायुक्त को भूमि चयनित करने के आदेश दिए हैं। उद्योग मंत्री का लाहौल पहुंचने पर लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

By jaswant thakurEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 08:22 PM (IST)
Hero Image
लाहुल को जल्द मिलेगा औद्योगिक क्षेत्र - उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान

जागरण संवाददाता, मनाली। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान (Industrial Minister Harshwardhan Chauhan) ने वीरवार को लाहौल घाटी का दौरा किया। लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर के आग्रह पर उन्होंने लाहुल-स्पीति में करीब 100 बीघा पर औद्योगिक क्षेत्र बसाने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि योजना को धरातल पर उतारने के लिए उपायुक्त को भूमि चयनित करने के आदेश दिए हैं।

उद्योग मंत्री का लाहौल पहुंचने पर लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। मंत्री ने लाहौल-स्पीति प्रशासन के साथ बैठक कर विकास कार्यों पर चर्चा की।

लाहौल के लिए बनाई रणनीति

लाहुल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने बताया कि वे खुद उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान का स्वागत करने के लिए लाहौल पहुंचे थे, लेकिन बुधवार देर शाम ब्लॉक कांग्रेस उदयपुर के एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता का अचानक निधन हो जाने से उन्हें आढ़त गांव रवाना होना पड़ा, जिस कारण वे उद्योग मंत्री से नहीं मिल पाए। उन्होंने कहा कि हालांकि, उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के दौरे को लेकर पहले ही पूरी रणनीति बना ली थी और जरूरी मुद्दों पर चर्चा भी की थी। 

लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री से उनकी फोन पर बात भी हुई है और उन्हें घाटी के लोगों की समस्याओं से भी अवगत करवाया गया है। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने लाहौल में जल्द एक औद्योगिक क्षेत्र को स्थापित करने की बात कही है। इससे लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा।

Also Read: सोलन में हैवानियत की सारी हदें पार, हैवानों ने पति को पेड़ से बांधकर पत्नी के साथ किया गैंगरेप; दर्द में छटपटाती रही महिला