Move to Jagran APP

Himachal: हिमाचल में बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल, पुलिस ने अटल सुरंग से रेस्क्यू किए 300 पर्यटक

Himachal हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने दस्तक दे दी है। जिसके चलते पर्यटक और लोगों को अच्छी खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बर्फबारी के कारण रोहतांग में अटल सुरंग के साउथ पोर्टल (SP) के पास फंसे 300 पर्यटकों को पुलिस ने रेस्क्यू किया है। लोगों को बर्फबारी का लंबे अरसे से इंतजार था। लेकिन हिमपात ने लोगों की समस्या को बढ़ा दिया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 31 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
Himachal: पुलिस ने अटल सुरंग से रेस्क्यू किए 300 पर्यटक

एएनआई, कुल्लू। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी ने दस्तक दे दी है। जिसके चलते पर्यटक और लोगों को अच्छी खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बर्फबारी के कारण रोहतांग में अटल सुरंग के साउथ पोर्टल (SP) के पास फंसे 300 पर्यटकों को पुलिस ने रेस्क्यू किया है। 

इस दौरान कुल्लू के मनाली और लाहौल स्पीति के ऊपरी इलाकों में हिमपात का दौर शुरू हो गया है। लोगों को बर्फबारी का लंबे अरसे से इंतजार था। लेकिन हिमपात ने लोगों की समस्या को बढ़ा दिया है। पुलिस अधीक्षक लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि अटल टनल के दोनों छोर पर हिमपात शुरू हो गया है।

पर्यटकों को दी गई सलाह

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 30, 2024

हिमपात होने के कारण पुलिस पर्यटक वाहनों को सुरक्षित निकाल रही है। आने वाले दिनों में मौसम खराब होने की चेतावनी जारी की गई है और स्थानीय लोगों व सैलानियों से आग्रह है कि वह मौसम की स्थिति को देखते हुए ही सफल करें।

रोहतांग के दोनों पोर्टल पर हिमपात शुरू

मौसम खुलने के बाद घाटी का तापमान सामान्य हो गया था। अब मंगलवार शाम के समय एक बार फिर से अटल टनल रोहतांग के दोनों पोर्टल पर हिमपात शुरू हो गया। सोलंग नाला में भी आसपास क्षेत्र में बर्फ की सफेद चादर ढक गई है। ऐसे में हिमपात होने से न सिर्फ कुल्लू मनाली में पर्यटन कारोबार में तेजी आएगी। 

यह भी पढ़ें- Himachal Medical Officers Transfer: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बदले 78 चिकित्सा अधिकारी, PG पूरा करने पर होगी नई तैनाती; आदेश जारी

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जल्‍द ही पहाड़ों पर सुनाई देगी चुनाव की आहट, फरवरी में हिमाचल की राजनीति गरमाएंगे नड्डा और खरगे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें