Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: HRTC ने दिवाली पर चलाई 5 बसें... दिल्ली, चंडीगढ़ व शिमला आने-जाने वाले यात्रियों को होगी सुविधा

हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो कुल्लू ने दीपावली पर पांच अतिरिक्त बसें शुरू की है और इनमें तीन लग्जरी एक डिलक्स एक साधारण बस शामिल है। यह बसें दिल्ली चंडीगढ़ और शिमला में यात्रियों के लिए मुहैया करवाई गई है और इनसें यहां आने जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इन बस सेवा के शुरू होने के बाद अब यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

By davinder thakurEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:47 PM (IST)
Hero Image
HRTC ने कुल्लू से दिवाली पर चलाई बसें (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कुल्लू। New Buses From Kullu: हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) डिपो कुल्लू ने दीपावली पर पांच अतिरिक्त बस सेवा शुरू की है। इसमें तीन लग्जरी, एक डिलक्स, एक साधारण बस सेवा चलाई गई है। यह बसें दिल्ली, चंडीगढ़ और शिमला में यात्रियों के लिए मुहैया करवाई गई है।

इन बसों के चलने से कुल्लू से दिल्ली और दिल्ली से कुल्लू अपने घर आ जा सकते हैं। दीपावली के त्योहार को हर कोई अपने घर जाना चाहता है। इसके लिए समय पर बस सेवा न मिलने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

दिल्ली व चंडीगढ़ के लिए की गईं रवाना

इन बस सेवा के शुरू होने के बाद अब दिक्कत नहीं होगी। इसमें सवारियां होने पर बसों को भेजा जा रहा है। वीरवार शाम को कुल्लू से दिल्ली के लिए लग्जरी बस आठ बजे और दूसरी नौ बजे भेजी गई है। इसके अलावा चंडीगढ़ के लिए लग्जरी बस सेवा शुरू कर दी है जो शाम को सात बजे कुल्लू से रवाना हुई है।

जबकि एक डिलक्स बस सेवा आज से शुरू की जाएगी। शिमला के लिए चलाई गई साधारण बस सेवा सवारियां होने पर ही भेजी जा रही है। ऐसे में सभी जगहों पर जाने के लिए लोगों को बस सेवा मिल रही है। निगम ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इन बसों के संचालन के आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढे़ं- क्या मिठाइयों की भी होती है एक्सपायरी डेट? यहां पढ़िए कौनसी मिठाई कितने दिन तक खाई जा सकती है

कुल्लू में दीवाली के दिन बसों का संचालन शाम पांच बजे हो जाएगा बंद

दीपावली के पर्व को ध्यान में रखते हुए सभी स्टॉपेज पर बसों को रोकना सुनिश्चित किया है ताकि कोई भी यात्री अपने घर समय पर पहुंचने से वंचित न रह सके। इसके अलावा स्थानीय बसों का संचालन 12 नवंबर को शाम पांच बजे के बाद नहीं किया जाएगा। सवारियों को 12 नवंबर को क्लब करके बसों को भेजा जाएगा ताकि एचआरटीसी के कुल्लू डिपो को नुकसान का सामना न करना पड़े।

दिवाली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए कुल्लू डिपो से पांच अतिरिक्त बसें चलाना शुरू किया है। इनका संचालन नौ नवंबर से 11 नवंबर तक जारी रहेगा। इसके अलावा 12 नवंबर को सभी लोकल बसें पांच बजे तक चलेगी। प्रत्येक बस को हर स्टापेज पर रोकने के आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- CPS नियुक्ति पर बोले जयराम ठाकुर, कहा- 'नहीं चली सरकार की कोई चालाकी'; सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका