Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu: शीतला माता मंदिर में चोरी, चांदी का छत्र और माता पर चढ़ाई सोने की आंखें ले उड़ा चोर; CCTV में कैद घटना

Kullu News हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में शीतला माता मंदिर में एक बार फिर चोरी हो गई। मंदिर के पुजारी व प्रमुख मदन शर्मा ने बताया कि बीते दिन के समय करीब 1130 बजे से लेकर दो बजे के बीच चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए मंदिर को बाहर से ताला लगा कर बंद किया जा रहा है।

By davinder thakurEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 02:47 PM (IST)
Hero Image
चांदी का छत्र और माता पर चढ़ाई सोने की आंखें ले उड़ा चोर (फाइल फोटो)

कुल्लू, संवाद सहयोगी: जिला कुल्लू के शीतला माता मंदिर सरवरी में एक बार फिर चोरी की वारदात सामने आई है। इस बार चोर माता पर चढ़ाया चांदी का छत्र व सोने की आंखे ले उड़ा। चोरी की घटना को एक ही व्यक्ति ने अंजाम दिया है, जिसका प्रमाण मंदिर में लगे कैमरों में दर्ज हो गया। वहीं, अब इसका सीसीटीवी फूटेज भी निकाल ली है।

सुबह से दोपहर के बीच दिया गया चोरी की घटना को अंजाम

मंदिर के पुजारी व प्रमुख मदन शर्मा ने बताया कि बीते दिन के समय करीब 11:30 बजे से लेकर दो बजे के बीच चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया की हालांकि मंदिर में चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए मंदिर को बाहर से ताला लगा कर बंद किया जा रहा है। लेकिन चोर फिर भी मंदिर को अपना निशाना बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encounter: आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन छठे दिन भी जारी, ड्रोन से रखी जा रही आतंकी ठिकानों पर नजर

शातिर चोर ने कई हथकंडे अपनाएं

इस बार भी शातिर चोर ने चोरी करने के कई हथकंडे अपनाएं। उन्होंने बताया कि यह सब कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है कि किस प्रकार चोर ने डंडे को प्रयोग कर माता की एक पिंडी से पहले चांदी का छत्र निकाला फिर सोने की आंखें निकाल कर चोरी कर ली। मदन शर्मा ने कहा कि मंदिर में एक साल के भीतर कई बड़ी चोरियां हो चुकी हैं। इससे पहले मंदिर में मां काली के सोने के आभूषण, फिर उनके गले से नोटों का हार तक चोरी किया जा चुका है।

दानपात्र में से भी चोरी के किए प्रयास

चढ़ावे के लिए रखे दानपात्र में भी चोरी के प्रयास किए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त मंदिर में लगी ताम्बे की घंटी पर भी चोरों ने हाथ साफ कर लिया था। मदन शर्मा ने कहा कि पुलिस में भी कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन पुलिस भी कुछ खास मदद नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं अब तो कई बार स्कूल के कुछ बच्चों को भी दानपात्र से पैसे निकालते हुए पकड़ा जा चुका है, जिन्हें बाद में उनके घर वालों के हवाले किया गया है।

चोर को ढूंढने की कोशिश जारी

मदन शर्मा का कहना है कि अब चोर का सीसीटीवी फूटेज निकाल लिया गया है व चोर को ढूंढ़ने की पूरी कोशिश की जा रही है। पुजारी मदन शर्मा ने मंदिर में आने वाले भक्तों से आग्रह किया है कि मंदिर में चढाये गए पैसों को बाहर ना रख कर दानपात्र में ही डालें व यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध लगे तो इसकी सूचना दें।

यह भी पढ़ें: Jammu News: तीन ट्रकों में मवेशियों को लादकर की जा रही थी तस्करी, कश्मीर पहुंचने से पहले पुलिस ने धरदबौचा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुल्लू संजीव चौहान ने बताया कि मंदिर मे चोरी की शिकायत अभी तक नहीं मिली है। यदि ऐसा है तो चोर को पकड़ कर सज़ा दिलवाई जाएगी। मंदिर के आस पास पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें