Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu News: गुजरात की ऊन से उत्‍पाद तैयार करेगी भुट्टिको वीवर्स, 13 सदस्‍यों की टीम ने किया सभा का भ्रमण

Kullu News भुट्टिको वीवर्स गुजरात की ऊन से उत्‍पाद तैयार करेगी। यह निर्णय सभा के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर ने को-आपरेटिव बैंक गुजरात के 13 सदस्यों के भ्रमण के दौरान लिया है। शुक्रवार को राष्ट्रीय सहकारी प्रबंधन संस्थान गांधीनगर गुजरात के समन्वय से संस्थान के समन्वयक अनिल पुरोहित जामनगर जिला को-आपरेटिव बैंक गुजरात के 13 सदस्यों की टीम ने भुट्टिको वीवर्ज सहकारी सभा का भ्रमण किया।

By davinder thakurEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
गुजरात की ऊन से उत्‍पाद तैयार करेगी भुट्टिको वीवर्स (फाइल फोटो)

कुल्लू, संवाद सहयोगी: गुजरात में स्थानीय लोकल ऊन बहुत अधिक मात्रा पर सस्ते दामों में उपलब्ध होती है। इस ऊन को खरीद करके भुट्टिको वीवर्स सहकारी सभा अपने उत्पाद तैयार कर सभा की बिक्री बढ़ाएगी। यह निर्णय सभा के अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर ने को-आपरेटिव बैंक गुजरात के 13 सदस्यों के भ्रमण के दौरान लिया है।

टीम ने भुट्टिको वीवर्ज सहकारी सभा का किया भ्रमण

शुक्रवार को राष्ट्रीय सहकारी प्रबंधन संस्थान गांधीनगर गुजरात के समन्वय से संस्थान के समन्वयक अनिल पुरोहित, जामनगर जिला को-आपरेटिव बैंक गुजरात के 13 सदस्यों की टीम ने भुट्टिको वीवर्ज सहकारी सभा का भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें: मंडी में स्कूली छात्रा को अश्लील गलियां व इशारे करने पर दोषी को तीन माह की कारावास, 5000 रु का जुर्माना भी लगा

इसमें बैंक के चेयरमैन प्रताप सिंह जडेजा, उपाध्यक्ष राजू भाई वदी, प्रबंध निदेशक लुनाभा सुमन्या, अध्यक्ष जिला पंचायत जामनगर, निदेशक धर्मशिवी चनियारा, विधायक जामनगर व निदेशक जामनगर जिल़ा को-आपरेटिव बैंक हेमंत भाई खावा, निदेशक जीवन भाई कुंभरवैध्या, मेराज भाई छावड़ा, ईलेश भाई पटेल, जयंती लाल नाकुम, हंसमुख भाई मोल्या, ऐलपेश भाई मोल्या, हीरेन पनजानी व अनिल भाई पुरोहित शामिल थे।

अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर ने सदस्यों को दी जानकारी

सभा से जुड़ी प्रारंभ से आज तक की जानकारी अध्यक्ष सत्य प्रकाश ठाकुर ने सदस्यों को दी। उन्होंने बताया कि सहकारी सभा ने कभी भी सहकारिता के सिद्धातों से समझौता नहीं किया है। आज राष्ट्रीय स्तर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किया है। जामनगर जिला को-आपरेटिव बैंक के चेयरमैन प्रताप सिंह जडेजा ने कहा कि भुट्टिको सहकारी सभा वास्तव में सहकारिता का एक प्रत्यक्ष प्रमाण है। स्थानीय लोगों को रोजगार देने का सराहनीय कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: पुलिस विभाग में लंबे समय से रुके प्रमोशन के आदेश जारी, इतने SI और ASI व हेड कॉन्स्टेबल पदोन्नत

भुट्टिको की कार्यप्रणाली ने उन्हें एक संपूर्ण सहकारिता के दर्शन करवाए। भुट्टिको को जामनगर द्वारिका में आकर हर प्रकार के व्यवसायिक सहयोग देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर सभा उपाध्यक्ष रोहित ठाकुर, मोहर सिंह, आत्मा राम, कलावती, निर्मला देवी, इंद्रा देवी, मुख्य महाप्रबंधक विजय ठाकुर, मुख्य सलाहकार रमेश ठाकुर, महाप्रबंधक रूप सिंह, किशन चंद, सूरती देवी, दिनेश ठाकुर, ओम प्रकाश, यशवीर, कविता ठाकुर, नीना ठाकुर, सुषमा देवी, शलिनी, वीना व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।