Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनाली लेह मार्ग पर शुरू हुआ यातायात, ट्रक हटाने से आवाजाही हुई सुचारु; बर्फबारी से भी अवरुद्ध था मार्ग

Manali Leh Road Open मनाली लेह मार्ग के बारालाचा दर्रे में गिरे ट्रक को बीआरओ ने देर रात हटा लिया है। ट्रक के हटा लेने से दो दिन से बंद मनाली लेह मार्ग बड़े वाहनों के लिए बहाल हो गया है। इस मार्ग पर ट्रैफिक सुचारु रखने को बीआरओ 70 आरसीसी की मशीनरी बारालाचा दर्रे तैनात रहेगी। बार-बार बर्फबारी होने से ठप्प हुआ था मनाली-लेह मार्ग।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
मनाली लेह मार्ग पर शुरू हुआ यातायात, ट्रक हटाने से आवाजाही हुई सुचारु

जागरण संवाददाता, मनाली। Manali Leh Road Open: मनाली लेह मार्ग ( Manali Leh Road) के बारालाचा दर्रे (Baralacha Pass) में गिरे ट्रक को बीआरओ ने देर रात हटा लिया है। ट्रक के हटा लेने से दो दिन से बंद मनाली लेह मार्ग बड़े वाहनों के लिए बहाल हो गया है। बुधवार को बारालाचा दर्रे में गिरा ट्रक सामान लेकर मनाली से लेह की ओर जा रहा था कि दर्रे में बीच सड़क में पलट गया जिससे सड़क अवरुद्ध हो गई।

बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ मार्ग

इस मार्ग पर ट्रैफिक सुचारु रखने को बीआरओ 70 आरसीसी की मशीनरी बारालाचा दर्रे तैनात रहेगी। बीआरओ ने हालांकि यह मार्ग छोटे वाहनों के लिए वीरवार को ही बहाल कर दिया था लेकिन बड़े वाहनों के लिए मार्ग आज बहाल हो गया है। मनाली लेह मार्ग पर पर्यटक वाहनों की आवाजाही कम हो गई है लेकिन खाद्य सामग्री व डीजल पैट्रोल की लेह के लिए सप्लाई अभी जारी है।

यह भी पढ़ें- क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड का किंगपिन ये जालसाज, दो गुर्गों के साथ हजारों को लूटा; करोड़ों के संपत्ति के बने मालिक

दारचा में फंसे ट्रकों को लेह भेजा

बारालाचा दर्रे में एक से डेढ़ फीट बर्फ की परत जमा है लेकिन ट्रक के हटा लेने से वाहनों की आवाजाही अब सुचारु हो गई है। दारचा चैक पोस्ट प्रभारी सीता राम ने बताया कि दारचा में फंसे ट्रकों को लेह भेज दिया है। बीआरओ कमांडर कर्नल शबरिश वचाली ने बताया कि दर्रे में गिरे ट्रक को हटा लिया गया है। मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही अब सुचारु हो गई है। उन्होंने वाहन चालकों से आग्रह किया कि मौसम की परिस्थितियों को देखकर ही लेह मार्ग पर सफर करें।

यह भी पढ़ें- पुलिस क्या वकीलों को भी क्रिप्टो के ठगों ने नहीं बख्शा, पैसा हड़प बन गए करोड़ों के मालिक; पीड़ितों का छलका दुख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर