Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali News: पलचान से नेहरूकुंड तक लगा चार किलोमीटर लम्बा जाम, पर्यटकों को होना पड़ा परेशान

हिमाचल में हिमपात के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। रविवार को पलचान से नेहरूकुंड तक चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया। पार्किंग की समस्या व सड़क किनारे अधिक बर्फ होने से मनाली पुलिस ने पलचान तक ही फोर व्हील ड्राइव वाहनों को जाने की अनुमति दी। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 23 Jan 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
मनाली से सोलंगनाला जाने से रोके जाने के बाद जाम में फंसे पर्यटकों के वाहन

जागरण संवाददाता, मनाली: मनाली से सोलंगनाला के लिए निकले पर्यटक वाहन रविवार को जाम में फंस गए। पार्किंग की समस्या व सड़क किनारे अधिक बर्फ होने से रविवार को मनाली पुलिस ने पलचान तक ही फोर व्हील ड्राइव वाहनों को जाने की अनुमति दी। लेकिन सामान्य वाहन भी पहुंच गए।

इस कारण पलचान से नेहरूकुंड तक चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सुबह से शाम तक जाम लगता रहा। इससे उझी घाटी के लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। पर्यटकों को भी सोलंगनाला तक पहुंचने में दिक्कत हुई।

हिमपात होने से बढ़ी पर्यटकों की आमद

हिमपात होने के बाद मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ी है। हर दिन अन्य राज्यों से सैकड़ों पर्यटक मनाली आ रहे हैं। वाहन चालक नरेंद्र, विक्रम, दलीप व टशी ने बताया कि पुलिस ने पलचान से आगे फोर व्हील ड्राइव वाहन ही भेजे। रविवार सुबह पलचान से नेहरूकुंड तक जाम लगा।

नेहरूकुड़ में हल्की बर्फ है लेकिन अधिकतर पर्यटक सोलंगनाला जाने को प्राथमिकता दे रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया कि वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए व्यवस्था सुदृढ की जाए। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ने कहा कि हिमपात के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।

केवल फोर व्हीलर को भेजा गया आगे

डीएसपी मनाली हेमराज वर्मा ने बताया कि सोलंगनाला में बर्फ होने से फोर व्हील ड्राइव वाहनों को ही भेजा गया। वीकेंड के कारण पर्यटक वाहनों की संख्या अधिक रही। इस कारण जाम लगा। पार्किंग व अन्य व्यवस्था होने के बाद सभी पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला तक भेजा जाएगा। -हेमराज वर्मा, डीएसपी मनाली।

वहीं दूसरी ओर सडीएम मनाली डा. सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि सोलंगनाला के पार्किंग स्थलों से जल्द बर्फ हटाई जाएगी। पर्यटकों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें - Shimla News: धुआं देख पड़ोसियों ने बुलाई दमकल टीम, अंदर आग सेंक रहा था व्यक्ति