Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu: काइस सौर गांव के एक मकान में लगी भीषण आग, धूं-धू जल कर राख हुआ घर का सामान; 50 लाख रुपये का हुआ नुकसान

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के साथ लगते काइस सौर गांव में सुबह नौ बजे एक मकान में आग लग गई। देखते ही देखते मकान पूरा जलकर राख हो गया। आग लगने से हालांकि कोई जानहानि का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन मकान के साथ-साथ मकान के अंदर का सामान पूरी तरह जल कर राख हो गया है। 50 लाख से अधिक रुपये का सामान जलकर राख हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
काइस सौर गांव के एक मकान में लगी भीषण आग

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Massive fire in House: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के साथ लगते काइस सौर गांव में सुबह नौ बजे एक मकान में आग लग गई। मकान में आग लगने में गांव में अफरा तफरी का माहौल बना।

स्थानीय लोगों ने एकत्रित होकर अपने स्तर पर मकान में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन आग ने इस कदर अपना रौद्र रूप धारण कर लिया था कि आग पर काबू पाना मुश्किल हुआ। स्थानीय व्यक्ति लाल चंद ने मकान में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी।

धूं-धूं कर जला पूरा मकान

जैसे ही दमकल विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचना मिली तो दमकल विभाग घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। जब तक दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच पाती तब तक आग ने मकान को चारों तरफ से घेर लिया था।

हालांकि, दमकल विभाग ने आग पर काबू पाने के की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया। मकान में आग लगने की घटना का अभी तक कोई भी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें- Kullu: शीतला माता मंदिर में चांदी का छत्र और सोने की आंखें ले उड़ा चोर, चडीगढ़ बिहाल से गिरफ्तार; पूछताछ जारी

घर का सामान जलकर हुआ राख

आग लगने से हालांकि कोई जानहानि का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन मकान के साथ-साथ मकान के अंदर का सामान पूरी तरह जल कर राख हो गया है।

दमकल विभाग द्वारा आग लगने के कारणों व आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। दमकल विभाग के अधिकारी ठाकुर चंद ने बताया कि मकान सड़क से काफी दूर है। ऐसे में आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- शिमला को मिलेगा स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट का पहला तोहफा, संजौली से आईजीएमसी तक स्मार्ट पाथ जल्द होगा तैयार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें