Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुल्लू के गड़सा में युवक की हत्या पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, लोगों ने निकाली रैली; आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की

जिला मुख्यालय कुल्लू में शुक्रवार को गड़सा घाटी के हवाई शियाह गांव के ग्रामीणों ने हरीश हत्या मामले में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। उन्होंने हत्या के मामले में गंभीरता से जांच की मांग की। साथ ही ग्रामीणों ने आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की भी मांग की है।

By davinder thakurEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
कुल्लू के गड़सा में युवक की हत्या पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, लोगों ने निकाली रैली;

संवाद सहयोगी, कुल्लू। Kullu News: जिला मुख्यालय कुल्लू में शुक्रवार को गड़सा घाटी के हवाई शियाह गांव के ग्रामीणों ने हरीश हत्या मामले में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। ग्रामीण कुल्लू के रथ मैदान में एकत्र हुए और वहां से ढालपुर चौक होते हुए नारेबाजी करते उपायुक्त कार्यालय पहुंचे।

आरोपी की कड़ी से कड़ी सजा की मांग की

जहां पर ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और हत्या मामले में गंभीरता से जांच की मांग की। इसके बाद पिता सहित पंचायत प्रधान व ग्रामीणों ने स्वजन व हरिश के साथ रहे युवक की सुरक्षा को लेकर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है। ग्रामीणों ने उपायुक्त को बताया कि गांव में दहशत का माहौल बना है। इसमें से एक आरोपित पहले भी जेल जा चुका है। यह लोग अपराधी प्रवृति के हैं इसलिए आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

31 अक्टूबर की शाम हुआ हादसा

हरीश के पिता केहर सिंह ने बताया कि 31 अक्टूबर की शाम 6:30 बजे जब हरीश चंद दकुल्लू शहरा उत्सव से अपने दोस्त सुनील कुमार के साथ अपने घर वापिस बस में सवार होकर आ रहा था। बस शौंडाधार में समय लगभग 7:40 बजे पर पहुंची। वहां पर हरीश और उसका दोस्त सुनील कुमार उतरे और हीरा लाल पुत्र नीमत राम जिसकी चिकन की दुकान है उसके पास बैठकर शराब पीने लगे।

उस समय हीरा लाल की दुकान के पास चेत राम पुत्र सुरत राम निवासी हवाई डाकघर शियाह, राकेश पुत्र टिकम राम निवासी गांव मरोट (हवाई), डाकघर शियाह व चेत राम पुत्र गेहरू राम निवासी गांव मरोट (हवाई) तहसील भुंतर जिला कुल्लू भी बैठे हुए थे।

डंडे और तेजधार हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट

उस समय हीरा लाल और हरीश के बीच बहस हुई जिस पर हीरा लाल ने अन्य तीन लोगों के साथ मिलकर हरीश कुमार को डंडे और तेजधार हथियार (चापड़) से मारा और हरीश कुमार को उन चारों ने मिलकर सड़क पर फेंक दिया। हालांकि आरोपित शव को गाड़ी में लेजाकर फेंकने की योजना बना रहे थे। लेकिन इस दौरान वहां पर देवलु आ गए जिन्होंने युवक को देखा और स्वजन को इसकी सूचना दी।

यह भी पढ़ें-  धर्मशाला में कल से शुरू होगा Film Festival, 90 से ज्‍यादा दिखाई जाएंगी फिल्‍में; Tibetan Children's Village में होगा आयोजन

अपराधी प्रवृत्ति का है हीरा लाल

उस लड़ाई में हरीश का दोस्त सुनील कुमार मौके से भाग गया था। जिसमें हरीश कुमार की मौत हो गई। उपरोक्त हीरा लाल उपनाम जगत राम उपराधी प्रवृति का व्यक्ति है। पहले भी जेल जा चुका है और उससे अब गांव के लोगों को भी अंदेशा है कि अगर पुलिस द्वारा सही निष्पक्ष जांच न की गई और वह इस हत्या मामले से अगर बच जाता है तो उस सूरत में वह गांव में और भी हत्या को अंजाम दे सकता है। पंचायत प्रधान मझली रेवती राम ने कहा कि आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए और स्वजन को इंसाफ दिलाया जाए।

यह भी पढ़ें- Accident in Mandi: करसोग की खाई में गिरी सूमो गाड़ी, हादसे में चार महिलाओं सहित पांच की मौत; छह अन्‍य गंभीर रूप से घायल