Move to Jagran APP

खुशखबरी: कुल्लू के भुंतर और जयपुर के बीच सीधी हवाई उड़ान शुरू, महज इतने रुपये में हफ्ते में कर सकेंगे यात्रा, जानिए किराया

कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डे से अब जयपुर के लिए सीधी हवाई उड़ान शुरू हो गई है। इस नई हवाई सेवा से पर्यटकों को कम कीमत में हवाई यात्रा का मौका मिलेगा। भुंतर से जयपुर का किराया मात्र 2500 रुपये है जबकि पहले टैक्सी से जाने पर 35000 रुपये तक खर्च करने पड़ते थे। यह हवाई सेवा सोमवार और बुधवार को चलेगी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
खुशखबरी: कुल्लू के भुंतर और जयपुर के बीच सीधी हवाई उड़ान शुरू।

संवाद सहयोगी, कुल्लू। जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा से अब राजस्थान के जयपुर के लिए हवाई उड़ान शुरू हो गई है। ऐसे में इस उड़ान का अब शुभारंभ कर दिया गया है और जयपुर से भुंतर 56 यात्री हवाई उड़ान के माध्यम से पहुंचे। इसके अलावा भुंतर से भी 21 यात्री जयपुर के लिए रवाना हुए। यह हवाई उड़ान हफ्ते में दो दिन होगी।

वहीं, इस हवाई उड़ान से अब राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को भी काफी फायदा मिलेगा और सैलानियों को काफी कम कीमत में हवाई उड़ान का भी मजा मिलेगा। भुंतर हवाई अड्डा से मात्र 2500 रुपये में सैलानी अब जयपुर का सफर पूरा कर पाएंगे।

इससे पहले राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर जाने के लिए यात्रियों को अधिकत्तर टैक्सियों का सहारा लेना पड़ता था और टैक्सी में उन्हें 35000 से अधिक का किराया खर्च करना पड़ता था।

कम पैसे में कर सकेंगे यात्रा

अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इस हवाई सेवा को शुरू किया है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से यात्री जयपुर से कुल्लू और कुल्लू से जयपुर का सफर कम समय और कम पैसों में कर सकेंगे।

यह हवाई सेवा सोमवार और बुधवार को जारी रहेगी और 55 मिनट के सफर में एलायंस एयर का 71 सीटर विमान जयपुर से सुबह 8:20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 10:15 पर लैंड करेगा।

20 मिनट रुकने के बाद 10:35 बजे सुबह वापस उड़ान भरेगा और 12:40 पर जयपुर पहुंचेगा। एलाइंस एयर के स्थानीय मैनेजर मनीष ने कहा कि पिंक सिटी के लिए नई हवाई सेवा आरंभ हो गई है और हफ्ते में 2 दिन यह सेवा जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों को वेतन और पेंशन कहां से दे रही सुक्खू सरकार? जयराम ठाकुर ने खोला राज, CM ने EVM पर उठाए सवाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें