Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JP Nadda की बुआ का कुल्लू में निधन, हिमाचल आने पर यहीं रुकते थे नड्डा; हाल ही में मिला था सबसे बुजुर्ग वोटर का सम्मान

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP JP Nadda Aunt Passed Away) की बुआ 105 वर्षीय गंगा देवी का कुल्लू के शास्त्री नगर में निधन हो गया है। गंगा देवी ने सोमवार सुबह करीब सात बजे आखिरी सांस ली। नड्डा जब भी हिमाचल के दौरे पर आते थे तो अपनी बुआ से मिलने कुल्लू के शास्त्री नगर जरूर जाते थे। इस दौरान कई नेता मौजूद रहे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 04:46 PM (IST)
Hero Image
अपनी बुआ गंगा देवी के अंतिम संस्कार में शामिल होने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कुल्लू पहुंचे

संवाद सूत्र, कुल्लू। (BJP JP Nadda Aunt Passed Away)  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बुआ 105 वर्षीय गंगा देवी का कुल्लू के शास्त्री नगर में निधन हो गया है। गंगा देवी ने सोमवार सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली।

जेपी नड्डा को अपनी बुआ से बेहद लगाव था, जेपी नड्डा ने अपना बचपन बुआ के घर कुल्लू के शास्त्री नगर में ही बिताया है। कुल्लू की रहने वाली 105 वर्षीय गंगा देवी ने अपने निवास स्थान शास्त्री नगर में आखिरी सांस ली।

 हम सबके लिए प्रेरणा के स्त्रोत-जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करीब पौने दो बजे अपनी पत्नी व परिवार के साथ कुल्लू पहुंचे। यहां पर पूरे रीति रिवाज के मुताबिक गायत्री पाठ किया और उसके बाद शव को कुल्लू से बिलासपुर ले गए। गंगा देवी का अंतिम संस्कार पैतृक गांव बिलासपुर के औहर स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा। जगत प्रकाश नड्डा ने दुखी मन से कहा कि वह हम सबके लिए प्रेरणा के स्त्रोत रहे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: Hamirpur Fire Incident: हमीरपुर में आग की भेंट चढ़ी बस, दिवाली के दिन अग्निकांड की तीन घटनाएं; लाखों रुपए का नुकसान

हमेशा समाज की करती थी चिंता-भाजपा नेता

वह न केवल मेरे लिए या मेरे परिवार के लिए अपितु समाज के लोगों के साथ भी उनका प्रेम था और वह सामाजिक कार्य में भी रूचि रखते थे। उन्होंने 105 वर्ष पूर्ण कर लंबा जीवन जिया वह आध्यात्मिक थे। ईश्वर उनको अपने चरणों में स्थान दें। जिस प्रकार से उन्होंने उत्तम जीवन जिया और हमेशा समाज की चिंता करते थे।

गंगा देवी को सबसे बुजुर्ग मतदाता के रूप में मिला था सम्मान

हम सबको उनके बताए हुए रास्तों पर चलने की प्रेरणा मिली यह उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। दीपावली की रात को करीब 11 बजे उनके साथ बातचीत की। उस समय वह ठीक थे। अचानक उनका स्वास्थ्य खराब हुआ जिस कारण उनका निधन हो गया। हाल ही में विधानसभा चुनाव के दौरान गंगा देवी को सबसे बुजुर्ग मतदाता के रूप में सम्मानित भी किया गया था।

जेपी जब भी आते यहीं रुकते

जेपी नड्डा( BJP President JP Nadda) जब भी हिमाचल के दौरे पर आते थे तो अपनी बुआ से मिलने कुल्लू के शास्त्री नगर जरूर जाते थे। जब भी वह कुल्लू आते तो रात्रि विश्राम बुआ के घर पर ही करते हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह।

प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, डा. सिकंदर कुमार, त्रिलोक कपूर, पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर, बंजार विधायक सुरेंद्र शौरी, जिला भाजपा अध्यक्ष अरविंद चंदेल, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष भीम सेन शर्मा सहित सभी भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने उनके परिवार के प्रति सांत्वना व्यक्त की। कुल्लू के शास्त्री नगर में शोक छाया है।

यह भी पढ़ें: Mandi Crime: डेढ़ साल बाद ससुराल पहुंचे दामाद पर पत्नी ने केरोसिन फेंका-सास ने लगाई आग, ससुर-साले ने फिर...