Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh News: देश के सबसे लंबे व ऊंचे मार्ग पर जल्द दौड़ेगी बस, दिल्ली से लेह पहुंचने में होगी पांच घंटे की बचत

दिल्ली से लेह (Delhi To Leh Route) जाने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। अगर मौसम की परिस्थितियां ठीक रही तो इस बार देश के सबसे ऊंचे और लंबे मनाली लेह मार्ग पर एक सप्ताह में बसें चलना शुरू हो जाएंगी। पहले बस दिल्ली से लेह का सफर करीब 36 घंटों में तय करती थी लेकिन अब लगभग पांच घंटे की बचत हुई है।

By jaswant thakur Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 08 Jun 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
देश के सबसे लंबे व ऊंचे मार्ग पर जल्द दौड़ेगी बस।

जागरण संवाददाता, मनाली। मौसम की परिस्थितियां ठीक रहीं तो इस बार देश के सबसे लंबे व ऊंचे मनाली-लेह मार्ग पर एक सप्ताह में बस सेवा शुरू हो जाएगी। एचआरटीसी केलंग डिपो जल्द इस मार्ग पर बस का ट्रायल करने जा रहा है।

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली-लेह मार्ग (Manali Leh Route) पर मनाली की ओर से गई सेना की गाड़ियां लेह पहुंच गई है। साथ ही मंडी डिपो की दो बसें भी जवानों को लेकर लेह पहुंच गई हैं। हालांकि कुछ एक जगह सड़क की हालत खराब है जिसे बीआरओ ठीक करने में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Himachal News: शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड में बदलाव, अब इस नए नाम से जाना जाएगा SJPNL

दिल्ली -लेह बस सेवा के लिए सैलानी उत्साहित

एचआरटीसी के दिल्ली-लेह बस सेवा के लिए सैलानी भी खासे उत्साहित रहते हैं। अटल टनल बनने से पहले बस दिल्ली से लेह का सफर करीब 36 घंटों में तय करती थी लेकिन अब लगभग पांच घंटे की बचत हुई है।

केलंग से लेह-दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू

एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक का कार्यभार देख रहे निगम के अधिकारी उमेश शर्मा ने कहा कि बीआरओ के ओसी रवि शंकर से बात हुई है। उन्होंने बताया कि ट्रायल सफल रहा तो कुछ ही दिनों में निगम दो-तीन दिन बाद केलंग से लेह-दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर देगा।

ये भी पढ़ें: पिघले ग्लेशियर या फिर आए बाढ़... आपदा से बचाएगी खतरे की घंटी, हिमाचल में प्रशासन ने तैयार किया ये खास प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर