Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: मनाली में जल्‍द मिलेगी Dialysis की सुविधा, हंस फाउंडेशन के सहयोग से लगेंगे तीन बेड; CMO ने किया निरीक्षण

मनाली में जल्‍द ही डायलिसिस की सुविधा मिलने वाली है। स फाउंडेशन के सहयोग से सिविल अस्पताल में डायलिसिस सेंटर का निर्माण किया जाएगा। तीन बेड वाले सेंटर के लिए जगह भी फाइनल कर ली गई है। शुक्रवार को सीएमओ डॉ. नागराज पवार प्रस्तावित केंद्र का निरीक्षण किया। सीएमओ ने इस अवसर पर बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल में डायलिसिस सेंटर खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

By jaswant thakurEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
मनाली में जल्द मिलेगी डायलिसिस की सुविधा (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मनाली। पर्यटन नगरी मनाली के सिविल अस्पताल मनाली में ही अब मरीजों के डायलिसिस करवाए जाएंगे। हंस फाउंडेशन के सहयोग से सिविल अस्पताल में डायलिसिस सेंटर का निर्माण किया जाएगा। तीन बेड वाले सेंटर के लिए जगह भी फाइनल कर ली गई है। शुक्रवार को सीएमओ डॉ. नागराज पवार प्रस्तावित केंद्र का निरीक्षण किया।

डायलिसिस सेंटर खोलने की प्रक्रिया शुरू

सीएमओ ने इस अवसर पर बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल में डायलिसिस सेंटर खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहली फरवरी से इस सेंटर के शुरू होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी नही है। अब मनाली को मॉडल अस्पताल का दर्जा मिला है। जिससे सुविधाओं को भी बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Manali Carnival Committee पर्यटकों के लम्हों को बनाएगी यादगार, क्रिसमस-न्यू ईयर पर डीजे की धुन पर थिरकेंगे सैलानियों के कदम

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रहे मौजूद

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नवीन तनवर मुख्य रूप से मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए सरकार कृत संकल्प है। मनाली पर्यटन नगरी है। यह मरीजों की संख्या काफी अधिक है। इसको देखते हुए अस्पताल में जहां आधुनिक मशीनरियां उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सक भी तैनात कर दिए है।

यह भी पढ़ें: कुदरत की खूबसूरती निहारने कुल्लू आते हैं सैकड़ों पर्यटक, जाणा वाटरफॉल करता मंत्रमुग्ध; पढ़ें क्यों है विश्व विख्यात

मनाली विधानसभा के विकास के लिए कर रहे हैं काम

विधायक भुवनेश्वर गौड़ मनाली विधानसभा के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। अब सिविल अस्पताल मनाली में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। मरीजों को अब मनाली से जिला अस्पताल में रैफर करने की जरूरत नहीं रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने में जुटी हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर