Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रेंडशिप पीक में मिला पर्वतारोही का हेलमेट, जल्द सुराग मिलने की उम्मीद

फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए आशुतोष का रेस्क्यू टीम को हेलीमेट मिल गया है। अब पर्वतारोही के जल्द सुराग लगने की उम्मीद जगी है। भारतीय सेना की तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम भी सर्च अभियान में जुट गई है।

By Jagran NewsEdited By: Richa RanaUpdated: Thu, 24 Nov 2022 03:32 PM (IST)
Hero Image
फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए आशुतोष का रेस्क्यू टीम को हेलमेट मिल गया है।

मनाली, जागरण संवाददाता। फ्रेंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए आशुतोष का रेस्क्यू टीम को हेलमेट मिल गया है। अब पर्वतारोही के जल्द सुराग लगने की उम्मीद जगी है। भारतीय सेना की तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम भी सर्च अभियान में जुट गई है। पर्वतरोहण संस्थान की टीम व एडवेंचर टूअर ओपरेटर एसोसिएशन की टीमें पांच दिन से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। आधुनिक उपकरणों के साथ आई तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू टीम के रेस्क्यू में शामिल हो जाने से अब अन्य टीमों के भी हौंसले बढ़े हैं। तीनों टीमें सुबह से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। जहां हेलीपैड मिला है उस जगह लगभग 500 मीटर के क्षेत्र में खोजवीन जारी है।

डा. सुरेंद्र ठाकुर ने पर्वतारोही का हेलमेट मिलने की पुष्टि की है

एसडीएम मनाली डा. सुरेंद्र ठाकुर ने पर्वतारोही का हेलमेट मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जहां साथियों ने आशुतोष के हिमस्खलन की चपेट में आने की बात कही थी उस जगह के आसपास ही हेलिमेट मिला है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतरोहण संस्थान व तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू की संयुक्त टीम सहित एडवेंचर टूअर ओपरेटर एसोसिएशन की टीमें सर्च अभियान में जुटी हैं। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतरोहण संस्थान के निदेशक अविनाश नेगी ने बताया कि टीएमआर व संस्थान की संयुक्त टीम में 11 सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि टीम आज फ्रेंडशिप पीक में ही डेरा डालेगी ओर पर्वतारोही को तलाशने की हर सम्भव प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें: सलमान रुश्दी के बंगले में तोड़फोड़ करने वाला बोला- 1997 से कर रहा देखभाल, मेरे कमरों पर जड़े थे ताले