Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: ब्यास नदी में अचानक बाढ़, पलचान से पतलीकूहल तक भारी नुकसान; लोगों में दहशत, पड़ोसी के घरों में काटी रात

Himachal News ब्यास नदी में अचानक बाढ़ आने से भारी तबाही हुई है। पलचान से पतलीकूहल तक भारी नुकसान हुआ है। नदी किनारे रह रहे लोगों में दहशत फैल गई है। उन्होंने पड़ोसी के घरों में रात गुजारी है। पलचान में बुरुआ सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। पलचान से सोलंग की ओर पुल के उपर से पानी बह रहा है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:39 AM (IST)
Hero Image
Himachal News: ब्यास नदी में बाढ़ आने से भारी तबाही, लोगों में दहशत।

जागरण संवाददाता, मनाली। बुधवार रात को ब्यास नदी में बाढ़ आने के कारण पलचान से पतलीकूहल तक भारी नुकसान हुआ है। नदी में आई बाढ़ से पलचान व नेहरुकुंड पुल को पहुंचा नुकसान है। क्लाथ के पास बिंदु ढोग में पानी सड़क में आ जाने से नेशनल हाइवे कुल्लू मनाली बन्द हो गया है। पलचान से पतलीकूहल तक रहने वाले लोगों ने पड़ोसियों के घरों में रात काटी।

नेहरुकुण्ड, बाहंग, रांगड़ी, आलू ग्राउंड, क्लाथ, बराण, 17 मील, 15 मील व पतलीकूहल में नदी किनारे रहने वाले लोग अपने घरों से भागने को मजबूर हो गए। पलचान में बुरुआ सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। पलचान से सोलंग की ओर पुल के उपर से पानी बह रहा है।

मनाली लेह मार्ग बन्द

इस जगह सड़क क्षतिग्रस्त होने से मनाली लेह मार्ग बन्द हो गया है। आलू ग्राउंड व क्लाथ में पानी सड़क पर आ गया है। पतलीकूहल सब्जी मंडी में भी पानी घुस गया है। मनाली प्रशासन रात भर लोगों को सतर्क करने में जुटा रहा। हालांकि जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है लेकिन सड़क व पुलों को नुकसान पहुंचा है।

आपात स्थिति में ही घर से निकलें बाहर

बुधवार शाम से बारिश का क्रम लगातार जारी है। नदी का जलस्तर हालांकि अभी कम हुआ है लेकिन खतरा बरकरार है। नदी किनारे रह रहे लोगों की नींद उड़ गई है। एसडीएम मनाली रमण शर्मा ने बताया कि पुलिस जवान रात भर सायरन बजाकर नदी किनारे रह रहे लोगों को सतर्क करते रहे।

प्रशासन की टीम रात भर हालात पर नजर रखे रही। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि आपात स्थिति में ही घर से निकलें और सफर न करें।

यह भी पढ़ें- Himachal News: मंडी में बादल फटने से बड़ी तबाही, एक की मौत, 10 लोग लापता; कई घर बहे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर