Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: योगी बोले, देश में आतंकवाद की जड़ था अनुच्छेद 370, सुरक्षित राष्‍ट्र बना भारत

Yogi Adityanath Himachal Rally उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन धुआंधार प्रचार किया। योगी ने भाजपा के पक्ष में हवा बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। उन्‍होंने कश्‍मीर से 370 हटाने व राम मंदिर के मुद्दे को उछाला।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 10 Nov 2022 03:47 PM (IST)
Hero Image
बंजार में रैली को संबोधित करते योगी आदित्‍यनाथ

बंजार, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath Himachal Rally, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के पक्ष में हवा बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। उन्होंने चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियां की। अपनी रैली की शुरुआत उन्होंने कुल्लू जिले के बंजार विस क्षेत्र से की। यहां उन्होंने पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्र शौरी के पक्ष में रैली की। इसके बाद बल्ह विधानसभा क्षेत्र के कंसा चौक में इंद्र सिंह गांधी व नाचन के धनोटू में विनोद कुमार के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की। योगी ऊना जिले के गगरेट में अंतिम रैली करेंगे। बंजार, कंसा चौक व धनोटू में योगी को सुनने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ा। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विकसित व सुरक्षित राष्ट्र बनकर उभरा है।

370 के कारण आतंकियों का गढ़ रहा कश्‍मीर

योगी ने कहा अनुच्‍छेद 370 के कारण कश्‍मीर आतंकियों का गढ़ रहा। कांग्रेस होती तो देश में कभी राममंदिर का निर्माण व जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं होता। रामलला अगले साल अपने मंदिर में विराजेंगे। अयोध्या में देश की आस्था का मंदिर बन रहा है। देश के हर नागरिक के चेहरे पर खुशहाली आई है, सीमाएं भी पहले से ज्यादा सुरक्षित हुई हैं। कांग्रेस ने जनता की समस्याओं का कभी समाधान करना उचित नहीं समझा। सभी लोग डबल इंजन की सरकार के साथ चलकर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान कर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

योगी ने दिलाया जिम्‍मेदारी का अहसास

योगी ने लोगों को डबल इंजन सरकार के फायदे गिनाए। साथ में यह भी याद दिला गए कि राजीव गांधी सरकार के समय भ्रष्टाचार की वजह से 100 रुपये किस तरह घिस कर 15 रुपये रह जाते थे। तीनों रैलियों में उन्होंने लोगों को उनकी जिम्मेदारी का अहसास भी कराते हुए कहा कि छोटे से पहाड़ी प्रदेश को मोदी सरकार व भाजपा नेतृत्व ने अपना पूरा आशीर्वाद दिया है। इसी माटी के लाल जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं व मोदी सरकार में अनुराग ठाकुर युवा मंत्री हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें