Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: कुल्लू में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग हुई तेज, स्वास्थ्य मंत्री ने जेपी नड्डा को सौंपा ज्ञापन

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग ने तेजी पकड़ ली है। इस बाबत सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने स्वास्थ्य मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा। मौजूदा समय में देखा जाए तो क्षेत्रीय अस्पताल की ओपीडी में पेशेंट की संख्या हजार पहुंच जाती है। कभी-कभार यह संख्या दो हजार भी पहुंच जाती है। ऐसे में यहां मेडिकल कॉलेज की सख्त जरूरत है।

By davinder thakur Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिले मुख्यमंत्री व सीपीएस सुंदर ठाकुर

संवाद सहयोगी, कुल्लू। जिला कुल्लू में मेडिकल कॉलेज की मांग ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। इसी संबंध में वीरवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मिले।

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कुल्लू में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की। इस दौरान सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने स्वास्थ्य मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा। इसमें कहा गया है कि जिला भर के लोगों की मांग है कि कुल्लू जिला में मेडिकल कॉलेज का होना अनिवार्य है।

क्षेत्रीय अस्पताल की ओपीडी में जगह नहीं

कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में एक दिन की ओपीडी देखी जाए तो वह 1000 से अधिक है। कई बार दो हजार तक पहुंच जाती है। ऐसे में कुल्लू अस्पताल में कुल्लू जिला के अलावा शिमला जिला का कुछ क्षेत्र, मंडी, लाहौल स्पीति, पांगी के लोग भी आते हैं।

इस कारण कुल्लू जिला में मेडिकल कॉलेज होना अनिवार्य हो गया है। जबकि अब तक मंडी के मेडिकल कॉलेज नेरचौक को मरीजों को रेफर करना पड़ता है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांग की है कि कुल्लू जिला में मेडिकल कॉलेज खोला जाए।

जेपी नड्डा ने सीएम और सीपीएस को दिया आश्वासन

लोकसभा चुनाव के दौरान भी लोगों ने जगह जगह मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की थी। ऐसे में अब कुल्लू जिला में मेडिकल कॉलेज खोला जाए। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री व सीपीएस को आश्वासन दिया है कि इस विषय में विचार विमर्श किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal News: ग्रीन टैक्स व ड्रेनेज सिस्टम के 67 करोड़ पर लग सकती है मुहर, शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक