Move to Jagran APP

Himachal News: काम की खबर! हिमाचल घूमने आ रहे हैं तो होटलों में मिलेगी जबरदस्त छूट, इतने दिनों तक सीमित है ये ऑफर

इन दिनों यदि आप भी हिमाचल प्रदेश घूमने (Himachal Tourist Plan) का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल निजी होटलों में पर्यटकों को 30 से 40 फीसदी तक की छूट मिलेगी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह पहल की गई है। खास बात है कि यह ऑफर सीमित समय तक के लिए रहेगा।

By davinder thakur Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 04 Jul 2024 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:27 PM (IST)
Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की भीड़ (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मनाली। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के बाद निजी होटल संचालकों ने भी छूट की घोषणा कर दी है। पर्यटन निगम ने होटल में 20 से 40 प्रतिशत जबकि निजी होटलों ने भी 30 से 40 प्रतिशत छूट की घोषणा की है। पर्यटन विभाग का छूट पैकेज 15 जुलाई से 13 सितंबर तक लागू रहेगा, इसी तरह निजी होटलों में भी छूट 15 सितंबर तक मिलेगी।

होटल संचालक विम्पी बक्शी, राजू, रोशन, इंद्र ठाकुर व किशन राणा ने बताया कि रौनक कम हुई है। अन्य राज्यों से अब छिटपुट पर्यटक ही आ रहे हैं।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि पर्यटन कारोबार कम हुआ है, लेकिन रौनक बरकरार है। ट्रेवल एजेंट बुद्धि प्रकाश व सुरेश शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ट्रेकिंग कारोबार ने गति पकड़ी है। इन दिनों अधिकतर पर्यटक मनाली होते हुए लेह लद्दाख, जंस्कार व स्पीति घाटी का रुख कर रहे हैं।

पर्यटकों ने लिया हिमपात का आनंद

रोहतांग समेत शिंकुला व बारालाचा दर्रे में पर्यटकों ने वीरवार को हिमपात का आनंद लिया। रोहतांग की अपेक्षा बारालाचा दर्रे में पर्यटकों की भीड़ अधिक रही। लेह आने जाने वाले पर्यटक बारालाचा में बर्फ का आनंद ले रहे हैं। लाहुल सहित मनाली में सुबह से बादल छाए रहे, जबकि शाम के समय चोटियों में बर्फ के फाहे भी गिरे।

पर्यटन निगम होटलों में 20 से 40 प्रतिशत तक छूट रहे रहा है। होटल कुंजम मनाली में 30 प्रतिशत, होटल कैसल नग्गर में 30 प्रतिशत, सिल्वर मून कुल्लू में 20 प्रतिशत, मनालसू मनाली में 20 प्रतिशत, लाग हट्स मनाली में 30 प्रतिशत, हिडिंबा काटेज मनाली में 30 प्रतिशत छूट दी जा रही है।

-बीएस आक्टा, डीजीएम हिमाचल पर्यटन विकास निगम।

यह भी पढ़ें- Himachal News: भारी बारिश से बिगड़े हिमाचल में हालात, कीरतपुर-मनाली हाइवे पर हुआ भूस्खलन; अधर में फंसे सैकड़ों वाहन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.