Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Cloud burst: कुल्लू में तबाही का आंखों देखा मंजर... पार्वती नदी में समा गई इमारत, VIDEO हुआ वायरल

हिमाचल में बादल फटने की घटना से हालात बद से बदत्तर हो गए हैं। इस दौरान प्रदेश से भयावह कर देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसी क्रम में कुल्लू का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शाट सब्जी मंडी का भवन पार्वती नदी में गिरता नजर आ रहा है। यह बिल्डिंग लाखों रुपए खर्च कर बनाई गई थी।

By davinder thakur Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 01 Aug 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
कुल्लू में देखते ही देखते तश के पत्तों की तरह ढह गया भवन

संवाद सहयोगी, कुल्लू। जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के शाट में सब्जी मंडी का भवन देखते ही देखते ताश के पत्तों की तरह ढह गया है। लाखों रुपये की लागत से बनी सब्जी मंडी के भवन को लोगों ने अपनी आंखों के सामने पार्वती नदी में गिरते हुए देखा।

पार्वती नदी के समीप बनाए गए सब्जी मंडी शाट के दोनों भवनों को देख पहले ही लगता था कि यह कभी भी गिर सकते हैं। लेकिन विभागीय लापरवाही के कारण ऐसे स्थान पर लाखों रुपये खर्च किए गए हैं।

अब भवन को गिरता देख स्थानीय लोग हैरान हैं। अब एक बार फिर से मणिकर्ण घाटी के लोगों को लगभग 50 किलोमीटर दूर भुंतर सब्जी मंडी पहुंचना पड़ेगा।

फल-सब्जी विक्रेताओं की बढ़ी मुश्किल

शाट सब्जी मंडी को 13 जुलाई, 2017 को जनता के लिए समर्पित कर दिया था। लेकिन यहां पर इसके एक वर्ष के बाद फल सब्जियों की खरीदारी की गई थी।

यहां पर 12 से 15 आढ़ती खरीददारी करते हैं। ऐसे में कुछ सालों से यहां के लोग शाट सब्जी मंडी में ही फल व सब्जी बेचते थे।

इस दौरान मणिकर्ण घाटी में फल व सब्जी का उत्पादन चरम पर है। इन दिनों नाशपाती का कारोबार चल रहा है। जल्द सेब का सीजन शुरू होगा। ऐसे में सब्जी मंडी का भवन ही ढह गया जिससे सब्जी और फल विक्रेताओं को परेशानी से जूझना पड़ सकता है।

सीपीएस सुंदर ठाकुर ने लिया जायजा

मणिकर्ण घाटी के जरी के शाट सब्जी मंडी में पहुंचकर सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।

मलाणा बांध के टूटने से वहां से आगे आठ परिवार की भूमि बह गई। वह अब बेघर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही शाट में अस्थाई रूप से सब्जी मंडी को चलाया जाएगा।

-सीपीएस सुंदर ठाकुर

यह भी पढ़ें- Himachal Cloud Burst: क्यों फटता है बादल, कैसे आती है तबाही? क्या हैं इसके कारण; पढ़ें सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर