Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल भाजपा उपाध्‍यक्ष राम सिंह पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित

Himachal Pradesh Election 2022 हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्‍याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले नेताओं पर भाजपा की कार्रवाई जारी है। कुल्‍लू से आजाद प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे राम सिंह को भाजपा ने पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:41 PM (IST)
Hero Image
राम सिंह को भाजपा ने पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है।

मंडी/कुल्‍लू, जागरण टीम। Himachal Pradesh Election 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्‍याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले नेताओं पर भारतीय जनता पार्टी की कार्रवाई जारी है। हिमाचल भाजपा ने पार्टी के राज्‍य उपाध्‍यक्ष पर कार्रवाई की है। कुल्‍लू से आजाद प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे राम सिंह को भाजपा ने पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। वह पार्टी प्रत्‍याशी नरोत्‍तम ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। जयराम ठाकुर सरकार ने उन्‍हें इस कार्यकाल के दौरान एचपीएमसी का उपाध्‍यक्ष नियुक्‍त किया था। लेकिन चुनाव में भाजपा की ओर से टिकट न मिलने पर वह आजाद ही मैदान में उतर गए। हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप ने इस संबंध में कार्रवाई की है।

इन पांच नेताओं पर भी हुआ एक्‍शन

भाजपा ने एक दिन पहले पांच नेताओं पर कार्रवाई की है। इनमें इंदौरा से मनोहर लाल धीमान, किन्‍नौर से तेजवंत सिंह नेगी, आनी से किशोरी लाल व नालागढ़ से केएल ठाकुर को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया है। इसके अलावा फतेहपुर में पार्टी के खिलाफ काम करने पर कृपाल परमार पर भी कार्रवाई की गई है।

नामांकन के आखिरी दिन कुल्‍लू में बदला था प्रत्‍याशी

कुल्‍लू में भाजपा ने पहले महेश्‍वर सिंह को टिकट दिया था, लेकिन नामांकन के आखिरी दिन उनका टिकट काट दिया गया व नरोत्‍तम ठाकुर को प्रत्‍याशी बना दिया गया। महेश्‍वर सिंह के साथ राम सिंह के संबंध कुछ ठीक नहीं रहे हैं। इस बीच टिकट कटने के बाद भी महेश्‍वर सिंह को तो भाजपा ने मना लिया व उन्‍होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। लेकिन राम सिंह अपनी जिद पर अड़े रहे व नामांकन वापसी के आखिरी दिन भी उन्‍होंने अपना निर्णय नहीं बदला। इसके बाद भाजपा हाईकमान ने उन्‍हें पार्टी से निष्‍कासित करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Pradesh Election 2022: जयराम ठाकुर का तंज, राहुल गांधी यात्रा पर निकले या निकाले गए

Himachal Election 2022: भरमौर में बोले मुकेश, भाजपा वेंटीलेटर पर, यह बीमारी डाक्‍टर को भी चपेट में लेगी