Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: लोगों से मतदान की अपील के लिए 6 किलोमीटर पैदल चले DC और SP, देखिए तस्‍वीरें

Himachal Pradesh Election 2022 मतदान मौलिक अधिकार है। भारत के हर नागरिक को चुनाव में अपनी भागीदारी मतदान के माध्यम से सुनिश्चित करनी चाहिए। विकास के लिए व समस्याओं के हल के लिए वोट की ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Wed, 02 Nov 2022 12:39 PM (IST)
Hero Image
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आशुतोष गर्ग व पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा रशोल में

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Himachal Pradesh Election 2022, मतदान मौलिक अधिकार है। भारत के हर नागरिक को चुनाव में अपनी भागीदारी मतदान के माध्यम से सुनिश्चित करनी चाहिए। विकास के लिए व समस्याओं के हल के लिए वोट की ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आशुतोष गर्ग व पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा मंगलवार को कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के अति दुर्गम क्षेत्र रशोल के लोगों से बातचीत कर रहे थे।

कुल्‍लू के रशोल गांव की ओर जाते जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्‍त व एसपी सहित अन्‍य।

मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान

जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया है। इसी के तहत उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक प्रशासन की टीम के साथ कसोल से करीब छह किलोमीटर पैदल चलकर रशोल गांव पहुंचे थे।

रशोल गांव के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए जाते बच्‍चे।

ग्रामीणों को समस्‍याएं दूर करने के लिए किया आश्‍वस्‍त

इस दौरान ग्रामीणों ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी गई तथा उन्हें दूर करने के लिए आश्वस्त किया। ग्रामीणों को मतदान के लिए प्रेरित किया। उनसे जाति-धर्म और लोभ से ऊपर उठकर मतदान करने की अपील की। लोकतंत्र में नैतिकता सबसे बड़ा धर्म है।

कुल्‍लू जिला के प्रशासनिक अधिकारी निर्वाचन टीम रशोल गांव के रास्‍ते से गुजरते हुए।

मतदान से सशक्‍त राष्‍ट्र के निर्माण का महत्‍व समझाया

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने लोगों से अपील की है कि कोई भी प्रत्याशी अगर आपको प्रलोभन देता है तो उसकी तुंरत शिकायत कर सकते हैं। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदाताओं को नैतिकता और खुद के विवेक पर मताधिकार कर प्रयोग करना चाहिए। मतदान करने से एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण होता है।

कुल्‍लू विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम गांव रशोल में लोगों से मतदान के लिए अपील करने जाते उपायुक्‍त आशुतोष गर्ग और पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: यहां चुनाव करवाने में मौसम की चुनौती, 1998 में बर्फबारी के कारण बदलना पड़ा था शेड्यूल

Himachal Election 2022: अमित शाह बोले- अनुच्छेद 370 हटाने पर देश जलाने की बात करते थे कूड़ा तक नहीं जला पाए