Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Election 2022: कुल्‍लू में भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर महेश्‍वर सिंह ठाकुर का नामांकन रद

Himachal Pradesh Election 2022 हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में उठापटक का खेल जारी है। कुल्‍लू में नामांकन के आखिरी दिन टिकट गंवाने वाले महेश्‍वर सिंह ठाकुर भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन रद हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच के दौरान इसे रद कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Thu, 27 Oct 2022 04:01 PM (IST)
Hero Image
महेश्‍वर सिंह ठाकुर भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन रद हो गया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Election 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में उठापटक का खेल जारी है। कुल्‍लू में नामांकन के आखिरी दिन टिकट गंवाने वाले महेश्‍वर सिंह ठाकुर भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर नामांकन रद हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच के दौरान इसे रद कर दिया गया है। हालांकि आजाद प्रत्‍याशी के तौर पर वह चुनाव लड़ सकते हैं। भाजपा का अथारिटी लेटर साथ में संलग्‍न न होने के कारण महेश्‍वर सिंह का नामांकन रद कर दिया गया है। महेश्‍वर सिंह ठाकुर को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्‍व ने शिमला बुलाया है। शिमला में बीएल संतोष, मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने महेश्‍वर के साथ चर्चा की है।

Himachal Election 2022: रूठे महेश्‍वर सिंह को BJP नेतृत्‍व ने शिमला बुलाया, जयराम बोले, 29 तक सब ठीक हो जाएगा

महेश्‍वर सहित इनका भी नामांकन रद

महेश्वर सिंह ने कुल्लू जिले के सदर हलके से अपना नामांकन भरा था। नामांकन के साथ पार्टी का अधिकृत पत्र यानी टिकट नहीं लगा हुआ था। महेश्वर सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भी अपना नामांकन भरा था। जांच में वह सही पाया गया है। कांग्रेस की कवरिंग उम्मीदवार इंद्रा ठाकुर व भाजपा के राहुल सोलंकी का नामांकन भी रद हुआ है। भाजपा प्रत्याशी नरोत्तम ठाकुर का नामांकन जांच में सही पाया गया है।

नामांकन के अंतिम दिन कटा था टिकट

भाजपा नेतृत्व ने सदर हलके से पहले महेश्वर सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। उन्होंने बतौर भाजपा प्रत्याशी अपना नामांकन भर दिया था, लेकिन पार्टी की तरफ से अधिकृत पत्र उन्हें नहीं मिला था। नामांकन के अंतिम दिन 25 अक्टूबर को भाजपा नेतृत्व ने उनका टिकट काट नरोत्तम ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया था। पार्टी के इस फैसले के बाद महेश्वर सिंह ने निर्दलीय नामांकन किया था। राहुल सोलंकी ने नरोत्तम ठाकुर के साथ कवरिंग उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा था।

उपायुक्‍त ने की पुष्टि

वीरवार को नामांकन पत्रों की छंटनी हुई। निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने छंटनी में महेश्वर सिंह का नामांकन बतौर भाजपा प्रत्याशी रद होने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: जयराम के गृह जिला में 2017 का प्रदर्शन दोहराने की तैयारी में BJP के लिए 6 चुनौतियां

Himachal Election 2022: रूठों को मनाने की जद्दोजहद, 6 दिन बाद दिल्‍ली लौटे नड्डा, पत्‍नी व बेटा करेंगे प्रचार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर