Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र से कुल्लू मनाली घूमने आए पर्यटक की हुई मौत, पैराग्लाइडिंग के दौरान पायलट की लापरवाही से गई जान

महाराष्ट्र से घूमने के लिए कुल्लू मनाली घूमने आए पर्यटक की पैराग्लाइडिंग के दौरान पायलट की लापरवाही से मौत हो गई। मृतक की पहचान 57 वर्षीय गौतम खरात पुत्र कृष्ण खरात के रूप में हुई। मृतक महाराष्ट्र के ठाणे जिले का निवासी था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 30 May 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के पर्यटक की पैराग्लाइडिंग के दौरान हुई मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कुल्लू। जिला कुल्लू के रायसन के पास एक पैराग्लाइडिंग के दौरान एक पर्यटक की ऊंचाई से गिरने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान 57 वर्षीय गौतम खरात पुत्र कृष्ण खरात के रूप में हुई। मृतक महाराष्ट्र के ठाणे जिले का निवासी था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

पैराग्लाइडिंग के दौरान पायलट की लापरवाही से गई जान

मृतक गौतम खरात महाराष्ट्र से घूमने के लिए कुल्लू मनाली आया था। इस दौरान वह रायसन में पैराग्लाइडिंग करने गया। पैराग्लाइडिंग के दौरान पायलट की लापरवाही के कारण वह ऊंचाई से छाती के बल नीचे गिरा जिस कारण उसकी मौके पर मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Himachal Accident News: सिरमौर के महिपुर में टिपर ने बाइक सवारों को कुचला, युवकों ने मौके पर ही तोड़ा दम

नियमों को ताक पर रखकर करवाई जाती है पैराग्लाइडिंग

जिला कुल्लू की पैराग्लाइडिंग साइट में नियमों को ताक पर रखकर अभी भी पैराग्लाइडिंग करवाई जाती है। इस पर अभी तक पर्यटन विभाग अंकुश नहीं लगा पाया है। हालांकि सख्ती बरती जा रही है लेकिन अभी भी एसोसिएशन की ओर से नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

जिस कारण लगातार हादसे हो रहे हैं। पायलट पर्यटकों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। लगातार एक के बाद एक हादसे से इस कारोबार में भी प्रभाव पड़ रहा है।

उधर मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कुल्लू डा. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद आज उसे परिजनों के हवाले किया जाएगा। हादसे के पीछे क्या कारण रहे इसकी गहनता से जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- CM Yogi in Himachal: 'औरंगजेब की आत्मा कांग्रेस में आ गई...', कुल्लू में सीएम योगी बोले- राम भक्त ही राज करेगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर