Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Tourism: 15 जनवरी से 28 फरवरी तक सिस्सू में नहीं होगी पर्यटन गतिविधियां, देव आदेश के चलते पंचायत ने लिया फैसला

Himachal Pradesh Tourism इस दौरान सिस्सू हेलीपैड में पर्यटक वाहनों की पार्किंग न हो और कोई भी पर्यटक सिस्सू में प्रवेश न करे इसके लिए पंचायत ने डीसी लाहुल-स्पीति को पत्र लिखकर जानकारी दे दी है। ग्राम पंचायत सिस्सू के प्रधान राजीव ने बताया कि 15 जनवरी से 28 फरवरी तक पर्यटन गतिविधियों को बंद करने का निर्णय लिया है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Wed, 10 Jan 2024 05:04 AM (IST)
Hero Image
सिस्सू में डेढ़ महीने तक पर्यटन गतिविधियों पर रोक

जागरण संवाददाता, केलंग। सिस्सू पंचायत ने निर्णय लिया है कि पर्यटकों को 15 जनवरी से 28 फरवरी तक घाटी में आने पर रोक रहेगी। 15 जनवरी से हालड़ा व पुणा उत्सव शुरू होने वाला है। उत्सव के दौरान देवी-देवता शोर बर्दाश्त नहीं करते। देव आदेश के चलते पंचायत ने यह प्रस्ताव पारित किया है।

लाहुल-स्पीति की सिस्सू पंचायत, राजा घेपन कमेटी, देवी बोटी कमेटी और लवरंग गोंपा कमेटी के सदस्यों ने सर्दियों में देवी-देवताओं को समर्पित उत्सव के शुरू होने से पहले और समाप्त होने तक पर्यटन गतिविधियां न करने का फैसला लिया है। 

इस दौरान सिस्सू हेलीपैड में पर्यटक वाहनों की पार्किंग न हो और कोई भी पर्यटक सिस्सू में प्रवेश न करे, इसके लिए पंचायत ने डीसी लाहुल-स्पीति को पत्र लिखकर जानकारी दे दी है। ग्राम पंचायत सिस्सू के प्रधान राजीव ने बताया कि 15 जनवरी से 28 फरवरी तक पर्यटन गतिविधियों को बंद करने का निर्णय लिया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें