Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Weather: लाहौल-स्पीति में हुआ Snowfall, हाईवे से बर्फ हटाने में जुटा BRO; जानें मौसम का पूरा अपडेट

मई महीने के मध्य में भी हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी है। मैदानी इलाकों में जहां तपिश बढ़ रही है। वहीं पहाड़ों पर मौसम खराब हो रहा है। हिमाचल में अगले दो से तीनों तक कई जिलों में बारिश-आंधी को लेकर अलर्ट है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 18 May 2023 01:58 PM (IST)
Hero Image
लाहौल-स्पीति में हुआ Snowfall, बर्फ हटाने में जुटा BRO

लाहौल-स्पीति, एएनआई। हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। अप्रैल के अंत तक हिमाचल के ऊपरी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी हुई थी। वहीं, अब मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में शनिवार तक बारिश की संभावना बनी हुई है।

हिमाचल में एक तरफ जहां मौसम के खराब होने की संभावना है, वहीं दूसरी तरफ सीमा सड़क संगठन लाहौल-स्पीति में सड़क से बर्फ हटाने का काम कर रहा है। सीमा सड़क संगठन के कर्मचारी दिन-रात कड़ी मेहनत कर बर्फ हटाने में लगे हुए हैं। जितनी जल्दी बर्फ हटेगी, पर्यटक भी उतनी जल्दी हिमाचल घूमने के लिए आएंगे।

नेशनल हाईवे पर जमा हुई बर्फ, हटाने में जुटा बीआरओ

सीमा सड़क संगठन (BRO) ने गुरुवार सुबह लाहौल-स्पीति में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बर्फ हटाने का अभियान चलाया। मिली जानकारी के अनुसार, देर रात लाहौल-स्पीति के कई इलाकों में हिमपात हुआ है। लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात के बाद सड़कें एक बार फिर ब्लॉक हो गई हैं।

अब कैसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को पूरे हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ-साथ गरज के साथ हल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि राज्य में हल्की-फुल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जो शनिवार तक जारी रहेगी।

आईएमडी ने कहा, "अगले तीन दिनों तक राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।"