Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Masjid Dispute: मस्जिद के विरोध में कुल्लू में धर्म जागरण यात्रा आज, इलाके में पुलिस का कड़ा पहरा

कुल्लू के अखाड़ा बाजार में स्थित जामा मस्जिद के विरोध में आज को धर्म जागरण यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में जिलाभर के हिंदू समाज के लोग शामिल होंगे। यात्रा हनुमान मंदिर से अखाड़ा बाजार में श्रीराम गली जहां पर मस्जिद बनी है वहां से होकर ढालपुर तक निकाली जाएगी। कुल्लू के अखाड़ा बाजार में जामा मस्जिद के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है।

By sanjay kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
जामा मस्जिद के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा

संवाद सहयोगी, कुल्लू। कुल्लू के अखाड़ा बाजार स्थित जामा मस्जिद के विरोध में 30 सितंबर को धर्म जागरण यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा में जिलाभर के हिंदू समाज के लोग शामिल होंगे। देवभूमि जागरण मंच के अध्यक्ष क्षितिज सूद ने बताया कि धर्म जागरण यात्रा की तैयारी पूरी कर ली गई है।

अखाड़ा बाजार से ढालपुर तक निकलेगी यात्रा

देवभूमि जागरण मंच के अध्यक्ष क्षितिज सूद ने हिंदू समाज को सुबह 11 बजे हनुमान मंदिर रामशिला में आकर जन जागरण अभियान का हिस्सा बनने का आह्वान किया। यात्रा हनुमान मंदिर से अखाड़ा बाजार में श्रीराम गली जहां पर मस्जिद बनी है, वहां से होकर ढालपुर तक निकाली जाएगी।

यह भी पढ़ें- मौसम सुहाना तो पर्यटक हुआ मनाली का दीवाना, होटलों में हो रही एडवांस बुकिंग; वीकेंड में ऑक्यूपेंसी 50% के पार

मस्जिद को लेकर कोई विवाद नहीं- एसडीएम

इस बीच रविवार को कुल्लू के एसडीएम विकास शुक्ला ने कहा कि मस्जिद को लेकर कोई विवाद नहीं है। सभी लोग भाईचारा बनाए रखे और शांति कायम करें। मस्जिद आबादीदेह की जगह में बनी है और इस पर पंजाब वक्फ बोर्ड का कब्जा है।

मस्जिद के कुछ हिस्से के निर्माण को लेकर प्रशासन ने वक्फ बोर्ड से रिपोर्ट मांगी है, जिसकी प्रकिया चल रही है। प्रशासन ने माना है कि इसमें कुछ खामियां हैं। इस संबंध में फाइल निदेशक शहरी विभाग के पास अनुमति के लिए भेजी गई है। वहां से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- संजौली मस्जिद तोड़ने पर नहीं आया फैसला तो शुरू करेंगे जेल भरो आंदोलन, हिमाचल में प्रदर्शनकारियों का अल्टीमेटम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें