Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुल्लू वासियों के लिए खुशखबरी! कल से शुरू होगा लंबे रूट की 10 बसों का संचालन, HRTC ने जारी किए आदेश

Kullu Long Route Buses कुल्लू के निवासियों के लिए एक खुशखबरी है। करीब एक महीने बाद कुल्लू से लंबे रूट की बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है। बसों का संचालन बुधवार से होगा। कीतरपुर-मनाली फोरलेन के क्षतिग्रस्त होने के बाद से बसों का संचालन बंद था और मंडी से बसें चलाई जा रही थी। अब कुल्लू के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

By davinder thakurEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 05 Sep 2023 09:33 PM (IST)
Hero Image
कल से शुरू होगा लंबे रूट की 10 बसों का संचालन, HRTC ने जारी किए आदेश

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Long Route Buses From Kullu हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के कुल्लू डिपो की लंबे रूट की 10 बसों का संचालन छह सितंबर से कुल्लू से होगा। गत नौ जुलाई को भारी वर्षा के कारण कीतरपुर-मनाली फोरलेन कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद कुल्लू डिपो की बसों का संचालन मंडी से हो रहा था।

एक माह बाद मार्ग ठीक हो गया और लंबे रूट पर चलने वाली बसों का संचालन कुल्लू जिले से किया जाएगा। इसके लिए एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने आदेश जारी किए हैं।

इन रूटों पर चलेगी बसें

मनाली-जालंधर, मनाली-जम्मू, मनाली-हरिद्वार, मनाली-मलेरकोटला, मनाली-शिमला दो बसें, मनाली-धर्मशाला, कुल्लू-दिल्ली, कु़ल्लू-चंडीगढ़, कुल्लू-पठानकोट के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें से दो रूट पर डीलक्स बसों का संचालन मनाली-शिमला के लिए होगा।

ये सभी बसें पुराने समय के अनुसार चलेंगी। कुल्लू डिपो से 29 अगस्त को चंडीगढ़ के लिए बस शुरू की गई थी। लेकिन दूसरे दिन ही मार्ग पंडोह के पास अवरुद्ध हो गया था। हालांकि, अभी पंडोह में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा वाहनों को आने-जाने की अनुमति है।

वहीं, कुल्लू डिपो से दिल्ली व चंडीगढ़ समेत अन्य लंबे रूट के लिए लग्जरी बसों का संचालन अभी नहीं हो पाया है।

कुल्लू जिला से लंबे रूट पर चलने वाली 10 बसों का संचालन बुधवार से शुरू होगा। इन बसों का संचालन मंडी जिला से हो रहा था। यात्रियों को बेहतर सुविधा का प्रयास किया जा रहा है। - डीके नारंग, आरएम, कुल्लू डिपो