Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu News: मणिकर्ण मामले में एसआइटी ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज, स्थानीय लोगों से की पूछताछ

हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण मामले में एसआइट ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। साथ ही स्‍थानीय लोगों से पूछताछ भी की गई है। डीआइजी मंडी रेंज मधुसूदन के नेतृत्व में एसआइटी का गठन करने के बाद अब जांच तेज हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 12 Mar 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
मणिकर्ण मामले में एसआइटी ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज, स्थानीय लोगों से की पूछताछ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के मणिकर्ण में पंजाब के पर्यटकों द्वारा उपद्रव मचाने पर रविवार को एसआइटी (विशेष अन्वेषण दल) कुल्लू पहुंचा। डीआइजी मंडी रेंज मधुसूदन के नेतृत्व में एसआइटी का गठन करने के बाद अब जांच तेज हो गई है। रविवार को मणिकर्ण में पहुंचकर डीआइजी मधुसूदन ने घटना स्थल का दौरा किया और घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। इसके अलावा स्थानीय युवक द्वारा अपने मोबाइल फोन में बनाए गए वीडियो, सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर युवक से पूछताछ की।

इंटरनेट मीडिया में जो वीडियो वायरल हुए हैं उनको कब्जे में लिया गया। इस दौरान नैना माता मंदिर और भगवान राम के मंदिर में लगे सीसीटी कैमरों की फुटेज खंगाली। हिमाचल हाइकोर्ट के संज्ञान के बाद डीजीपी संजय कुंडू ने मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया है। इस मामले में निष्पक्ष जांच के आदेश जारी किए गए हैं। इसी के चलते रविवार को एसआइटी ने मणिकर्ण पहुंच कर जांच की। एसआइटी में पुलिस अधीक्षक कुल्लू साक्षी वर्मा, तृतीय बटालियन पंडोह के कमांडेंट भगत सिंह को शामिल किया गया है।

तीन सब टीमों का किया गठन

एसआइटी ने रविवार को तीन सब टीमों का गठन किया है। इसमें पुलिस अधीक्षक कुल्लू के नेतृत्व में छह पुलिस जवान शामिल किए गए हैं। जबकि दूसरी टीम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुल्लू आशीष शर्मा के नेतृत्व में बनाई गई है। इसमें चार जवानों को शामिल किया गया है। तीसरी टीम तृतीय बटालियन पंडोह के कमांडेंट भगत सिंह के नेतृत्व में बनाई गई है। इसमें भी चार से अधिक जवान शामिल है।

कब क्या हुआ

मणिकर्ण में पांच मार्च रविवार को फागली उत्सव के दौरान पंजाब के पर्यटकों द्वारा खलल डालने और सेल्फी लेने पर विवाद हो गया था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पंजाब के पर्यटकों को वहां से भगाया। रात करीब 12 बजे एकाएक लगभग 200 पंजाब के लोगों ने हुड़दंग मचाया। इस दौरान रास्ते में जो भी दिखा उसके साथ मारपीट करते गए। इसके बाद घरों और मंदिर में बीयर की बोतलें डंडे फेंके। रास्ते में खड़े 12 से अधिक वाहन को क्षतिग्रस्त किया।

मणिकर्ण मामले में एसआइटी घटना स्थल पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इस दौरान स्थानीय युवकों द्वारा बनाए गए वीडियो को भी कब्जे में लिया गया। इसके अलावा तीन सब टीमों का गठन किया गया है।-साक्षी वर्मा पुलिस अधीक्षक कुल्लू।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर