Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali Carnival Committee पर्यटकों के लम्हों को बनाएगी यादगार, क्रिसमस-न्यू ईयर पर डीजे की धुन पर थिरकेंगे सैलानियों के कदम

कार्निवाल कमेटी ने इस बार पर्यटकों के लिए स्‍पेशल तैयारियां की हैं। कार्निवाल कमेटी 20 दिसंबर से तम्बोला भी लगाने जा रही है। पर्यटक माल रोड में खिली धूप के बीच तम्बोला का आनंद भी लेंगे। इस बार कमेटी ने रामबाग में भी पर्यटकों को बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की है। पर्यटकों के मनोरंजन के लिए रामबाग के अलावा माल रोड में भी स्टेज लगाया जा रहा है।

By jaswant thakurEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
क्रिसमस-न्यू ईयर पर डीजे की धुन पर थिरकेंगे सैलानियों के कदम (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मनाली। कार्निवाल कमेटी ने इस बार सैलानियों की क्रिसमस संध्या व न्यू ईयर ईव को यादगार बनाने की तैयारी कर ली है। पर्यटकों के कदम डीजे की धुन पर थिरकेंगे। साथ ही क्रिसमस व न्यू ईयर संध्या में महिलाओं की कुल्लवी नाटी सैलानियों के आकर्षण का केंद्र रहेगी।

कार्निवाल कमेटी 20 दिसंबर से तम्बोला भी लगाने जा रही है। पर्यटक माल रोड में खिली धूप के बीच तम्बोला का आनंद भी लेंगे। इस बार कमेटी ने रामबाग में भी पर्यटकों को बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की है। पर्यटकों के मनोरंजन के लिए रामबाग के अलावा माल रोड में भी स्टेज लगाया जा रहा है।

विंटर कार्निवाल में भाग लेंगी बाहरी राज्‍यों की टीमें

दूसरी ओर विंटर कार्निवाल में भाग लेने को बाहरी राज्यों के टीमों के आवेदन आना शुरू हो गए हैं। कार्निवाल कमेटी में 25 से अधिक टीमों के आने की उम्मीद है। आवेदन आने का क्रम शुरु हो गया है। कार्निवाल कमेटी उत्सव के सफल आयोजन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: Sissu Lake Frozen: हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड से जमी सिस्‍सू झील, दिखा अद्भुत नजारा; दीदार के लिए उमड़े पर्यटक

कार्निवाल कमेटी उत्सव को सफल बनाने के लिए जुट गई है। उप समितियों की बैठकों का दौर जारी है। दो जनवरी को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू कार्निवाल का शुभारंभ करेंगे। वह देवी हिडिंबा के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद निकलने वाली सांस्कृतिक झांकियों को हरी झंडी दिखाएंगे।

बाहरी राज्यों की दो दर्जन से अधिक टीमों के भाग लेने की उम्मीद

कार्निवाल में प्रदेश सहित बाहरी राज्यों की दो दर्जन से अधिक टीमों के भाग लेने की उम्मीद है। विंटर क्वीन प्रतियोगिता कार्निवाल का मुख्य आकर्षण होगी। विंटर क्वीन और वॉयस ऑफ कार्निवाल के लिए आडिशन की तिथि निर्धारित कर दी है।

यह भी पढ़ें: अटल टनल के दोनों छोर पर जमकर हुई बर्फबारी, पर्यटकों ने कोकसर से सिस्सू तक लिया बर्फ का आनंद; पर्यटन ने पकड़ी रफ्तार

कार्निवाल कमेटी के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम मनाली रमण कुमार शर्मा ने कहा कि इस बार पर्यटकों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। क्रिसमस व न्यू ईयर की संध्या को यादगार बनाने को दिन के समय कुल्लवी नाटी व शाम को डीजे की विशेष व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान तम्बोला भी पर्यटकों का मनोरंजन करेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर