Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मौसम सुहाना तो पर्यटक हुआ मनाली का दीवाना, होटलों में हो रही एडवांस बुकिंग; वीकेंड में ऑक्यूपेंसी 50% के पार

मनाली में मौसम सुहावना होते ही पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। होटल गेस्ट हाउस और होम स्टे में रौनक लौट आई है। वीकेंड में होटलों में ऑक्यूपेंसी 50 प्रतिशत के पार हो गई है। दशहरा और दिवाली को लेकर एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। पर्यटन कारोबारियों को उम्मीद है कि आने वाले त्योहारों के सीजन में पर्यटन को और गति मिलेगी।

By jaswant thakur Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
Manali News: मनाली में पर्यटकों की बढ़ी आमद

जसवंत ठाकुर, मनाली। पर्यटन नगरी मनाली में मौसम सुहाना होते ही पर्यटक मनाली का दीवाना हो गया है। घाटी में धूप खिलते ही बर्फ की सफेदी ओढ़े पहाड़ निखर उठे हैं। इस सप्ताहांत होटलों, गेस्ट हाउस, होम स्टे, कोटेज सहित सभी पर्यटन इकाइयों में रौनक लौट आई है। सप्ताहांत में होटलों में ऑक्यूपेंसी 50 प्रतिशत के पार हो गई है। साप्ताहांत के कारण रविवार को 267 पर्यटक वाहन रोहतांग पहुंचे जबकि बाहरी राज्यों से भी 24 घंटे के भीतर 800 से अधिक वाहन मनाली आए।

होटलों में एडवांस बुकिंग शुरू

रेहड़ी-फड़ी से लेकर होटल कारोबारियों तक सभी को उम्मीद है कि दशहरा दीवाली सीजन में पर्यटन एक बार फिर से गति पकड़ लेगा। होटल हॉली-डे कोटेज के एमडी रोशन ठाकुर व जन्नत रिजेंसी के संचालक इंद्र ठाकुर का कहना है कि उन्होंने अपने होटलों में कुल्लवी नाटी की भी व्यवस्था की है। दशहरा सहित दिवाली को लेकर एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

जुलाई से मंदी छाने के बाद पर्यटन ने पकड़ी रफ्तार

होटल स्नो वैली रिजार्ट के एमडी विम्पी बख्शी व स्नो फ्लेक्स के एमडी दीपांकर कपूर ने कहा कि उन्होंने अपने होटलों में डीजे व नाटी सहित कैंडल डिनर की भी व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि बरसात के कारण जुलाई से मंदी छाई है लेकिन अब पर्यटन ने रफ्तार पकड़ी है। पर्यटन कारोबारी रवि व्यास, राजू, बंसी व बलबिंद्र ने बताया कि इस सप्ताहांत ऑक्यूपेंसी 50 प्रतिशत के पार हो गई है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: मुख्यमंत्री शगुन योजना का लाभ लेने के लिए कैसे करें आवेदन? शिमला में 190 बेटियों को मिला 59 लाख रुपये

त्योहारों के सीजन से बेहतरी की उम्मीद

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर, आटो यूनियन के अध्यक्ष मोती राम, व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव ठाकुर ने कहा कि सभी को दशहरा व दीवाली सीजन में बेहतरी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- प्रमोशन की राह ताक रहे शिक्षकों के लिए खुशखबरी, जल्द खुलने वाला है पदोन्नति का पिटारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें