Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali Tourism: हिमाचल में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, मनाली का सोलंगनाला सैलानियों के लिए हुआ बहाल

आज नेहरू कुंड ही सैलानियों का स्नो प्वाइंट बना रहा। दूसरी ओर मंगलवार शाम तक लग्जरी बसें मनाली पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन आज भी बसें पतलीकूहल तक ही पहुंच पाई। होटल कारोबारी किशन रवि व्यास व राजू ने बताया कि लग्जरी बसें हिमपात के कारण पतलीकूहल ही पहुंच रही थी लेकिन मौसम के साफ होने से कल तक लग्जरी बसों के मनाली पहुंचने की उम्मीद है।

By jaswant thakur Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Tue, 06 Feb 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
मनाली का सोलंगनाला सैलानियों के लिए हुआ बहाल

जागरण संवाददाता, मनाली। पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ने लगी है। मंगलवार को मनाली का पर्यटन स्थल सोलंगनाला पर्यटकों के लिए बहाल हो गया। हालांकि सोलंगनाला फोर बाय फोर वाहन ही पहुंच पाए, लेकिन जल्द ही वाहनों की आवाजाही सोलंगनाला तक सामान्य हो जाएगी। सुबह धूप खिलती देख पुलिस ने वाहनों को नेहरुकुंड से आगे जाने की दी लेकिन फोर बाय फोर वाहन ही आगे जा पाए। पर्यटन स्थल नेहरुकुंड भी तीन फीट बर्फ की मोटी चादर बिछी है। आज मौसम साफ हो गया है ऐसे में पर्यटक और बढ़ेंगे। 

अटल टनल के पास शाम को हुआ मौसम साफ 

हालांकि, मंगलवार को दोपहर बाद अटल टनल के साउथ पोर्टल में हिमपात हुआ लेकिन शाम को फिर से मौसम साफ हो गया। दूसरी ओर सड़कों से बर्फ हटते ही पर्यटक लाहुल-स्पीति का रुख करेंगे। वाहन चालक नरेंद्र व दीपक ने बताया कि आज नेहरुकुंड में पर्यटकों का भारी सैलाब उमड़ा। उन्होंने बताया कि इस बीच भारी ट्रैफ़िक जाम भी लगा। उन्होंने बताया कि फोर बाय फोर वाहन ही नेहरू कुंड से आगे सोलंगनाला तक जा पाए। 

साफ मौसम के चलते कल पहुंचेंगी लग्जरी बसें 

पर्यटन कारोबारी जगदीश व रूप चन्द ने बताया कि कुछ एक पर्यटक ही सोलंगनाला पहुंच पाए जबकि आज नेहरू कुंड ही सैलानियों का स्नो प्वाइंट बना रहा। दूसरी ओर मंगलवार शाम तक लग्जरी बसें मनाली पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन आज भी बसें पतलीकूहल तक ही पहुंच पाई। होटल कारोबारी किशन, रवि व्यास व राजू ने बताया कि लग्जरी बसें हिमपात के कारण पतलीकूहल ही पहुंच रही थी, लेकिन मौसम के साफ होने से कल तक लग्जरी बसों के मनाली पहुंचने की उम्मीद है। 

बसों के मनाली पहुंचते ही पर्यटकों को दिक्कत नहीं रहेगी। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि ताजा हिमपात के बाद मनाली में पर्यटकों से रौनक बढ़ने लगी है।