Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: एक हफ्ते के लिए रोजाना 4 घंटे बंद रहेगा NH-कुल्लू मंडी हाईवे, बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

NH Kullu Mandi Highway Closed मंडी और पंडोह के बीच नेशनल हाईवे पर पहाड़ दरकने के बाद पूरा मलबा फैल गया है। इसके चलते प्रशासन इस मलबे को साफ करने का काम करेगा। जिस कारण प्रतिदिन सुबह और शाम को दो-दो घंटे के लिए एनएच कुल्लू मंडी बंद रहेगी। इस कारण लोगों को इस रास्ते में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 21 Feb 2024 10:26 PM (IST)
Hero Image
एक हफ्ते के लिए रोजाना 4 घंटे बंद रहेगा NH-कुल्लू मंडी हाईवे (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, मंडी। मंगलवार को मंडी तथा पंडोह के बीच नेशनल हाईवे पर 6 मील पर पहाड़ दरकने से भारी मलबा सड़क पर आ गया। इसमें एक जेसीबी ऑपरेटर की मौत भी हो गई। इस हादसे के बाद जागे प्रशासन ने 6 मील से मलबे को हटाने का निर्णय लिया है। इसके लिए चार घंटे एनएच कुल्लू मंडी बंद रहेगा।

पिछले एक साल में इस स्थान पर चट्टानें और मलबा गिरने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक 8 वर्षीय बच्चा भी शामिल है। इस स्थान पर चट्टाने व पत्थर गिरने की कई घटनाएं हो चुकी है, जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए तथा कई अन्य लोग मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बचे हैं।

हफ्ते भर लोगों को होगी परेशानी

भारी चट्टानें व मलबा खतरनाक स्थिति में है। इसे एनएचएआई तथा ठेकेदार कंपनी के द्वारा पूर्णतया साफ किया जाएगा। यह कार्य करीब एक हफ्ते तक चलेगा। ऐसे में बुधवार से प्रतिदिन दिन में दो बार दो-दो घंटे के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा। इस दौरान मंडी की तरफ बिंदराबनी(चारमील) में तथा पंडोह की तरफ सातमील में ट्रैफिक को रोका जाएगा।

एएसपी ने लोगों से की कार्य में सहयोग की अपील

मंडी तथा कल्लू के बीच छोटे वाहनों के लिए वाया कटिंडी-कटौला सड़क खुली रहेगी, इसके अलावा पंडोह-गोहर-नेरचौक सड़क भी छोटे वाहनों के आने-जाने के लिए उपलब्ध है। केवल भारी वाहनों को ट्रैफिक ब्लॉकेज खुलने का इंतजार करना पड़ेगा। पंडोह तथा कल्लू के बीच नेशनल हाईवे पर कोई रोक-टोक नहीं है। एएसपी सागर चंद्र शर्मा ने कहा कि कार्य के दौरान लोग सहयोग करें।

ये भी पढ़ें: Nahan Bus Accident: संगडाह के अंधेरी में टकराई दो बसें, नौ यात्री घायल; ड्राइवरों की लापरवाही से हुआ हादसा

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh: 'लंबित मामलों की जानकारी है तो बताएं, अभी जारी कर देंगे बजट', जन सहयोग कार्यक्रम को लेकर बोले CM सुक्खू