Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali: पर्यटन नगरी मनाली में पहुंचने लगे पर्यटक, लौटने लगी रौनक; धीरे-धीरे बढ़ रहा पर्यटकों का आंकड़ा

मनाली में धीरे-धीरे पर्यटकों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ने से मनाली शहर में भी रौनक छाने लगी है। मनाली का पर्यटन कारोबार सड़कों की हालत सुधरते ही गति पकड़ेगा। पतलीकूहल से मनाली तक सात जगह सड़क अभी क्षतिग्रस्त है। उम्मीद जताई जा रही है कि 23 सितंबर के बाद लग्जरी बसें मनाली पहुंचना शुरू हो जाएंगी इससे पर्यटकों को भी काफी राहत मिल जाएगी।

By jaswant thakurEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 19 Sep 2023 07:53 PM (IST)
Hero Image
धीरे-धीरे मनाली में बढ़ने लगा है पर्यटकों आंकड़ा

मनाली, जागरण संवाददाता: पर्यटकों के पर्यटन नगरी मनाली पहुंचते ही रौनक लौटने लगी है। हालांकि लग्जरी बसें अभी मनाली से 16 किलोमीटर पीछे पतलीकूहल तक ही पहुंच रही हैं लेकिन इनके यहां तक भी आने से पर्यटकों को मिली राहत मिल गई है।

मंगलवार को 20 लग्जरी बसें पतलीकूहल पहुंची। धीरे-धीरे यह आंकड़ा बढ़ने लगा है। पर्यटकों की चहलकदमी बढ़ने से मनाली शहर में भी रौनक छाने लगी है। मनाली का पर्यटन कारोबार सड़कों की हालत सुधरते ही गति पकड़ेगा। पतलीकूहल से मनाली तक सात जगह सड़क अभी क्षतिग्रस्त है।

आने वाले दिनों रास्ते हो जाएंगे सही

मनाली के लग्जरी बस स्टैंड के पास समाजसेवी बुद्धि प्रकाश की पहल से सड़क दो तरफा वाहनों के लिए बहाल हुई है। इस जगह मनाली के लोगों ने एक सप्ताह तक श्रमदान किया था। शेष छह जगह भी 23 सितंबर से पहले सड़क दो तरफा वाहनों के लिए बहाल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- शिमला नगर निगम का नया प्लान; मॉल-शोरूम और Wine Shops के लिए किराए पर दी जाएगी कॉरपोरेशन की खाली जमीन

उम्मीद जताई जा रही है कि 23 सितंबर के बाद लग्जरी बसें मनाली पहुंचना शुरू हो जाएंगी। मनाली के पर्यटन कारोबारी रोशन ठाकुर, दीपक, बंशी व राजू का कहना है कि दूसरे राज्यों के बहुत से पर्यटक मनाली आने की तैयारी में हैं।

पर्यटकों को लग्जरी बसों के मनाली पहुंचने का इंतजार

इन सभी पर्यटकों को लग्जरी बसों के मनाली पहुंचने का इंतजार है। इनके मनाली पहुंचते ही पर्यटन कारोबार गति पकड़े लेगा। वाल्वो बस एसोसिएशन की चेयरमैन लाजवंती शर्मा ने बताया कि मंगलवार को 20 लग्जरी बसें पतलीकूहल पहुंची।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें