Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुल्लू दशहरा को लेकर Parking Plan तैयार, दो हजार वाहन हो सकेंगे पार्क; इतने Paid और Unpaid पार्किंग स्‍थल चिह्नित

International Kullu Dussehra हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में अंतरराष्‍ट्रीय दशहरा उत्‍सव होने जा रहा है। इस उत्‍सव के लिए प्रशासन ने पार्किंग प्‍लान भी तैयार कर लिया है। लाखों लोगों की भागीदारी वाले दशहरा उत्सव में लोगों को कोई समस्या न आए इसके लिए जिले में 18 पार्किंग जगहों को चिह्नित किया गया है। इसमें करीब 2000 छोटे-बड़े वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी।

By davinder thakurEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
दशहरा उत्सव में 18 पार्किंग स्थलों में 2000 वाहनों के पार्क करने की सुविधा

दविंद्र ठाकुर, कुल्लू। अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव कुल्लू (International Kullu Dussehra) में सात दिन तक हजारों वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर पार्क करने के लिए जिला प्रशासन ने यहां विभिन्न स्थानों पर पार्किंग स्थल चिह्नित कर लिए हैं। यातायात को सुचारु बनाए रखने तथा वाहनों को खड़ा करने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन ने 18 पार्किंग स्थल चिह्नित 2000 वाहनों को पार्क करने की व्यवस्था की है।

जिले में 18 पार्किंग जगहों को चिह्नित किया गया

लोग अपने वाहनों को 24 से 30 अक्टूबर तक इन स्थलों पर खड़े कर सकेंगे। 24 अक्टूबर से मनाए जाने वाले कुल्लू दशहरा के लिए जिला प्रशासन के साथ पुलिस विभाग ने भी रूपरेखा तैयार कर दी है। लाखों लोगों की भागीदारी वाले दशहरा उत्सव में लोगों को कोई समस्या न आए इसके लिए जिले में 18 पार्किंग जगहों को चिह्नित किया गया है। इसमें करीब 2000 छोटे-बड़े वाहनों को पार्क करने की क्षमता होगी।

यह भी पढ़ें: कुल्लू दशहरा उत्सव में अब पार्किंग की नहीं रहेगी समस्या, 5 हजार गाड़ियां होंगी पार्क; सफाई का भी विशेष ध्यान

सुरक्षा को और कड़ा करते हुए इस साल 1700 पुलिस और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की जाएगी। उत्सव में यातायात पर ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। दशहरा में नो जोन में वाहनों को खड़ा करने पर कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए क्रेन को तैनात किया जाएगा। दशहरा में लोग निजी वाहनों का प्रयोग कम करें, जिससे लोगों को किसी तरह की समस्या न आएं।

दशहरा में यहां पार्क कर सकेंगे वाहन

शहर में फारेस्ट मैदान नजदीक ओएलएस में 30 वाहन, नगर परिषद की मोना कैफे के पास 100 वाहन, पशु मैदान में 50 वाहन, टूरिज्जम होटल सरवरी में 100 वाहन, खोरी रोपा में 700 वाहन, कैलाश थियेटर सरवरी में 80 वाहन, अखाड़ा बाजार टापूर पुल के पास 100 वाहन, विपाशा मार्केट में 40 वाहन, सब्जी मंडी अखाड़ा बाजार में 100 वाहन, सरवरी के पीछे 30 वाहन, डीएवी पब्लिक स्कूल मैदान में 50 वाहन पार्क हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कुल्लू दशहरा उत्सव में मनोरंजन का भरपूर डोज, बॉलीबुड-पंजाबी गायक देंगे परफॉर्मेंस; पहली रात को साज भट्ट जमाएंगे रंग

वहीं कैब्रिज स्कूल मौहल के पीछे 30 वाहन, पुराने बस अड्डे में 30 वाहन, नगर परिषद की पार्किग शास्त्री नगर में 50 वाहन, मिनी सचिवालय में 70 वाहन, नजदीक कुल्लू वैली शाल शौरूम में 200 वाहन, शनि मंदिर के पास 50 वाहन, शांगरी बाग नजदीक रामशीला में 40 वाहन पार्क हो सकते हैं।

कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान इन स्थानों में अपने वाहन पार्क कर सकते हैं। लोगों से अनुरोध है कि कुल्लू में कम से कम वाहन लेकर आएं ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। -आशुतोष गर्ग उपायुक्त कुल्लू।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें