Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu News: कुल्लू में बारिश और बर्फबारी से आफत, 30 सड़कें बंद, यातायात ठप्प

कुल्लू में हिमपात और बारिश के तीन दिन बाद भी 30 सड़कें यातायात के लिए बंद है। विरवार रात को हुए हिमपात और भारी बारिश के कारण जिला भर में मार्ग अवरूद्व हो गए थे। ग्रामीणों को जरूरी सामान के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है ।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 22 Jan 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
कुल्लू में हिमपात और बारिश के तीन दिन बाद भी 30 सड़कें यातायात के लिए बंद है

कुल्लू,संवाद सहयोगी। कुल्लू में भारी बर्फबारी और बारिश के तीन दिन बाद भी 30 सड़कें यातायात के लिए बंद है। इसमें दो राष्ट्रीय राजमार्ग जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग तीन और राष्ट्रीय राजमार्ग 305 सहित ज्यादातर ग्रामीण मार्ग बंद पड़े हुए हैं। वीरवार रात को हुए हिमपात और भारी बारिश के कारण जिला भर में मार्ग अवरूद्व हो गए थे।

ये रास्ते हैं बंद

रविवार शाम तक दो राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ 30 सड़कें बंद है। इसमें मनाली में 11 सड़कें, कुल्लू में चार, बंजार में 10, निरमंड में पांच सड़क मार्ग बंद पड़े हैं। हालांकि जिला के भुंतर में एक ट्रांसफार्मर भी ठप है। राष्ट्रीय राजमार्ग औट-लुहरी-सैंज के जलोड़ी जोत में अत्यधिक हिमपात होने से एक माह तक खुलने के आसार नहीं है। आउटर सिराज के लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह कट चुका है।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: सुक्खू सरकार में जल्द होगा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

मनाली डिविजन में फोजल फलाण, फोजन नेरी, पंनगां शेगली, पतलीकूहल हलाण, नग्गर रूमसू, नग्गर जाणा, कोठी, छाकी हलाण, जगतसुख से बरनाला, मनाली क्नयाल, काइस कोटाधार मार्ग बंद पड़े हैं। कुल्लू में तोष मार्ग, मणिकर्ण बरशैणी, नागझोड़ थाच, रोगी मोड़ लारीकोट मार्ग बंद है। बंजार में जिभी बाहु, घियागी शजबाड़, जिभी सराज, जिभी तांदी, बाहु बच्छुट, टील बछुट, लांबीधार, डिंबर चेहड़ी गुशैणी, बरनागी मशियार,खोड़ाआगे भलाण मार्ग बंद है।

निरमंड में खनाग शुश टकरासी, शुश बालू, गुगरा जांओ, बागीपुल सराहन, मार्ग बंद है। बाक्सजिला के सभी मार्ग को बहाल करने में कर्मचारी जुटे हैं। लोगों को दिक्कत का सामना न करने पड़े इसका ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Kinnaur Accident: किन्नौर में अनियंत्रित होकर सड़क से 100 मीटर नीचे जा गिरी कार, दो की हुई मौत, 2 लोग घायल

हो रही है बर्फबारी

आपको बता दें कि हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी जारी है। कुल्लू में भी लगातार बर्फबारी जारी है जिससे पूरा इलाका बर्फ से ढक गया है। तापमान में भी लगातार गिरावट आ रही है।