Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 11 हजार दीयों से जगमग होगा मनाली शहर, अयोध्या से दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण; जलाई गई अखंड ज्योत

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य पर 22 जनवरी को मनाली शहर भी राममय और भगवामय होगा। दिन में 11 बजे से दोपहर बाद दो बजे तक मनाली माल रोड पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। 22 जनवरी सायंकाल मनाली माल रोड को 11000 दीयों से जगमग किया जाएगा। मनाली के लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

By jaswant thakur Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
11 हजार दीयों से जगमग होगा मनाली शहर, अयोध्या से दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण

जागरण संवाददाता, मनाली। अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य पर 22 जनवरी को मनाली शहर भी राममय और भगवामय होगा। दिन में 11 बजे से दोपहर बाद दो बजे तक मनाली माल रोड पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने की तैयारियां पूरी हो चुकी है। 22 जनवरी सायंकाल मनाली माल रोड को 11,000 दीयों से जगमग किया जाएगा। मनाली के लोग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अयोध्या से दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण

21 जनवरी रात्रि को माल रोड को रंगोली से सजाया जाएगा। पूरे शहर भगवा रंग की पताकाएं लगाई जाएंगी। माल रोड पर एलईडी के माध्यम से अयोध्या में हो रहे श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण प्रसारित दिखाया जाएगा। इसके बाद महिलाएं भजन-कीर्तन करेंगी। 

मकर संक्रांति से मनाली में जलाई जाएगी अखंड ज्योत 

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के संयोजक सुरेश ठाकुर ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। समिति अध्यक्ष ने लोगों का आह्वान किया है कि इस गौरवशाली दिन को भव्य व अविस्मरणीय बनाने के लिए बढ़ चढ़कर भाग लें। मकर संक्रांति से मनाली नगर में अखंड ज्योति जलाई गई है। नित्य प्रति प्रभात फेरी का दौर शुरू हो गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें