Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेपी नड्डा ने कुल्लू में सरदार पटेल को किया याद, बोले- विविधताओं को एकता में बदल दिया अखंड राष्‍ट्र का स्‍वरूप

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti 2022 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी तस्‍वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्‍होंने सरदार पटेल के योगदान को याद किया।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh Kumar SharmaUpdated: Mon, 31 Oct 2022 01:05 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा ने कुल्लू में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी तस्‍वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

कुल्लू, जागरण टीम। Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti 2022, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी तस्‍वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। जेपी नड्डा ने कहा भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक, आधुनिक भारत के शिल्पकार, महान स्वतंत्रता सेनानी एवं भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की आज 147वीं जयंती है। इस मौके पर उन्‍हें याद कर कोटि-कोटि नमन करता हूं।

जेपी नड्डा ने कहा सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार पटेल ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।

हिमाचल चुनाव प्रचार में जुटे हैं जेपी नड्डा

जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे हैं। बीते कल वह लाहुल स्‍पीति के काजा और कुल्‍लू के मनाली में थे। आज सुबह जेपी नड्डा कुल्‍लू में थे व उन्‍होंने सरदार पटेल को पुष्‍पांजलि अर्पित की। जेपी नड्डा का आज भी चुनाव प्रचार का कार्यक्रम था।

तीन दिन बाद दिल्‍ली के लिए रवाना हुए

जेपी नड्डा तीन दिन पहले शिमला पहुंचे थे। शिमला में पहले दिन एक कार्यक्रम व बैठकों में हिस्‍सा लिया। इसके बाद बीते कल रविवार काे कुल्‍लू व लाहुल स्‍पीति में भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में प्रचार किया। नड्डा आज तीसरे दिन कुल्‍लू के भुंतर एयरपोर्ट से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए। अब आने वाले दिनों में नड्डा फ‍िर से हिमाचल पहुंचेंगे व प्रचार को धार देंगे। कल से भाजपा के दिग्‍गज नेताओं के कार्यक्रम तय हैं।

पढ़ें चुनावी खबरें:

Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव में गरमाया बेरोजगारी का मुद्दा, देखिए कितना है आंकड़ा और दलों का दावा

Himachal Election 2022: जयराम ठाकुर के गृह जिला में हुंकार भरेंगी प्रियंका गांधी, भूपेश सहित ये नेता पहुंचेंगे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें