Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुल्लू मे बर्फबारी से शीतलहर, घरो मे दुबके लोग

संवाद सहयोगी, कुल्लू : बर्फबारी और बारिश के कारण घाटी शीतलहर की चपेट मे आ गई है।

By Edited By: Updated: Thu, 14 Dec 2017 09:14 AM (IST)
Hero Image
कुल्लू मे बर्फबारी से शीतलहर, घरो मे दुबके लोग

संवाद सहयोगी, कुल्लू : बर्फबारी और बारिश के कारण घाटी शीतलहर की चपेट मे आ गई है। ठंड बढ़ने के कारण लोग घरो मे दुबक गए है। बारिश के चलते बाजारो मे भी रौनक कम देखने को मिली। इसके चलते लोगो की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है। शीतलहर चलने से शाम के समय सड़के सूनी ही नजर आई। कुल्लू में हुई बारिश से न्यूनतम तापमान में भी भारी कटौती हुई है। बुधवार को मनाली का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि अधिकतम तापमान करीब सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन मे भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान क्षेत्र में बारिश होने का भी पूर्वानुमान है।

ऊझी घाटी के पर्यटन कारोबारियो मे प्रेम ठाकुर, हरीश कुमार, संजू, ¨चता देवी, रेशमा, गीता का कहना है कि यदि दो तीन दिन मौसम ने और साथ दिया तो पर्यटन कारोबार और भी चमकेगा। आनी इलाके से र¨वद्र, भाग चंद, चमन लाल शर्मा, महेश्वर ¨सह, श्याम लाल, कंवर चौहान, दलीप, हीरालाल, भगवान दास, विजय आदि ने कहा कि अब जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सफर तय करना पड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 305 बंद होने से लोगो की मुश्किले बढ़ गई है। वही, कुल्लू में हुई बारिश से किसानों के चेहरो पर भी रौनक लौट आई है। लंबे समय से चल रहे ड्राई स्पेल के चलते सूखे जैसी स्थिति बन गई थी। मौसम के पूर्वानुमान के चलते किसान-बागवानो को आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद है।

सूखी ठंड से मिली निजात

ड्राई स्पेल के चलते लोगो को कई तरह की बीमारियों ने जकड़ रखा था। मौसम मे आए बदलाव के चलते लोगो को अब सूखी ठंड से निजात मिलेगी। बारिश के बाद वातावरण में आई नमी के चलते लोगों को खांसी, जुखाम और गले की बीमारियों से भी छुटकारा मिल गया है।