Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: शर्मनाक! शिक्षक ने नाबालिग छात्राओं के साथ की गंदी हरकत, पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत केस दर्ज; आरोपी फरार

Himachal Crime News हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू से शर्मनाक घटना सामना आई है। शिक्षक ने ना‍बालिग छात्राओं के साथ यौन उत्‍पीड़न किया। इसके बाद आरोपी शिक्षक फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी शिक्षक पर पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है। जल्‍द ही शिक्षक पुलिस की गिरफ्त में होगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 07 Jul 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
कुल्लू में शिक्षक ने नाबालिग छात्राओं से किया यौन उत्पीड़न (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है।

इस संबंध में कुल्लू महिला पुलिस थाना में आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। खराहल घाटी के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक पर नाबालिग छात्राओं के साथ यौन उत्पीडन करता था।

कानूनी कार्रवाई में जुटी पुलिस टीम

पुलिस की टीम आरोपित शिक्षक पर कानूनी कार्रवाई में जुट गई है। कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के प्रोजेक्ट को-आर्डिनेटर ने महिला पुलिस थाना कुल्लू में शिकायत दर्ज करवाई कि मिडिल स्कूल में पढ़ने वाली कुछ नाबालिग छात्राओं के साथ शिक्षक ने यौन उत्पीड़न किया है। ऐसे में पुलिस की टीम ने तुरंत मामला दर्ज कर लिया और अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

आरोपी शिक्षक फरार

जानकारी के अनुसार आरोपित शिक्षक मौके से फरार हो गया है। हालांकि पुलिस थाना में केवल मात्र दो छात्राओं ने अपने बयान दर्ज करवाए हैं जबकि इस मामले में अन्य छात्राओं ने अभी तक शिकायत नहीं दी है। ऐसे में इस मामले में और भी छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: खौफनाक! स्‍कूल जाने के लिए घर से निकला था नाबालिग, पेड़ से लटका मिला शव; इलाके में मची सनसनी

उधर मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि पुलिस की टीम ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित शिक्षक के खिलाफ की तलाश की जा रही है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

पहले भी आ चुके हैं मामले

जिला कुल्लू के समाज सेवी सूरज ठाकुर, कुलभूषण शर्मा, कमलेश शर्मा का कहना है कि इससे पहले भी जिला कुल्लू में इस तरह के मामले सामने आए और शिक्षण संस्थानों में इस तरह के मामले आने से अब अभिभावक भी घबराने लगे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन को इस पर सख्ती करनी चाहिए इसके अलावा स्वजनों को भी इस बात की जानकारी रखनी चाहिए कि स्कूल में उनके बच्चों के साथ क्या-क्या होता है। इसके लिए अभिभावक भी जागरूक रहे।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'नौकरियां देने के नाम पर जनता को सफेद झूठ परोस रहे मुख्यमंत्री', राजीव बिंदल का CM सुक्‍खू पर हमला