Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kullu News: मणिकर्ण घाटी में ट्रैकिंग पर गए पर्यटक की मौत, पैर फिसलने से नदी में गिरा; चार दिन बाद बरामद हुआ शव

मणिकर्ण घाटी के मानतलाई ट्रैक पर गए पर्यटक की नदी में गिर जाने से मौत हो गई है। जिसका शव पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है। चार दिन बाद पर्यटक का शव बरामद किया गया है। वह चार नवंबर को ट्रैकिंग से वापसी के दौरान पैर फिसलने के कारण पार्वती नदी में गिर गया था। आज पोस्टमार्टम किया जाएगा और उसके बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
मणिकर्ण घाटी में ट्रैकिंग पर गए पर्यटक की मौत

संवाद सहयोगी, कुल्लू। Himachal News: धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण घाटी के मानतलाई ट्रैक पर गए पर्यटक की नदी में गिर जाने से मौत हो गई है। जिसका शव पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है।

शव की पहचान शिवम राय पुत्र अमरनाथ राय निवासी एम, 207, विवेक विहार, एडवेल्युएचओ सेक्टर- 82, नोयडा, गोतम बुद्धा नगर उतर प्रदेश के रूप में हुई है। चार नवंबर को ट्रैकिंग से वापसी के दौरान पैर फिसलने के कारण पार्वती नदी में गिर गया था।

चार नवंबर को मानतलाई ट्रैकिंग पर निकला था पर्यटक

पर्यटक को तलाशने के लिए स्थानीय पुलिस व स्थानीय रेस्क्यू टीम गई हुई थी, इस युवक के शव को ढूंढने में कामयाबी हासिल हुई है लेकिन इलाका दूरदराज का होने के कारण शव को अभी तक मणिकर्ण लाया गया है।

पुलिस के मुताबिक पर्यटक चार नवंबर को मानतलाई ट्रैकिंग पर निकल गया था। मणिकर्ण पुलिस को सूचना मिली थी कि एक मानतलाई ट्रैकिंग पर गया था जो वापस नहीं आया।

यह भी पढ़ें- मंडी के बाद कुल्लू भी क्रिप्टों करेंसी का शिकार, पीड़ित से ठगे निवेश के नाम पर ठगे 10 लाख रुपये; आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज

टुंडा भुज के नजदीक नदी में बरामद हुआ पर्यटक का शव

जब पुलिस ने इसकी जांच करनी शुरू कर तो पर्यटक का शव टुंडा भुज के नजदीक नदी में बरामद किया। खोज एवं बचाव दल की टीमों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया जाएगा।जहां पर आज पोस्टमार्टम किया जाएगा। पोस्टमार्टम इसके बाद शव को स्वजन को सौंप दिया जाएगा।

उधर मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि पर्यटक चार नवंबर को मानतलाई ट्रेकिंग के लिए गया था। उसका शव नदी में मिला है पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- अध्यापकों के लिए खुशखबरी, सिरमौर में टीजीटी के 898 पदों पर बैचवाइज होगी भर्ती; 10 नवम्बर को होगी काउंसिलिंग