Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुंदरनगर में नशा तस्करी का भंडाफोड़, 9 किलो 923 ग्राम चरस बरामद, दो युवक गिरफ्तार; चंडीगढ़ कर रहे थे सप्लाई

Mandi Drugs Peddling सुंदरनगर में पुलिस ने चरस की खेप बरामद की है। पुलिस ने नाके के दौरान नौ किलो 923 ग्राम चरस बरामद की है। इस संबंध में कुल्लू के दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। यह चरस बंजार की ओर से लाई गई थी और वहां से चंडीगढ़ सप्लाई की जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
सुंदरनगर में 9 किलो 923 ग्राम चरस बरामद (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर/मंडी। Himachal News:  मंडी के सुंदरनगर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उन्होंने नशा तस्करी (Mandi Drugs Peddling) का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस को दो युवकों से नशे की बड़ी खेप बरामद हुई है।

वह दोनों आरोपी चरस की सप्लाई कुल्लू से चंडीगढ़ करने की फिराक में थे। हालांकि, पुलिस ने पहले ही उनके मनसूबों को फेल कर दिया। पुलिस विभाग के नारकोटिक्स विंग के उड़न दस्ते की टीम ने मंडी के पुंघ में नाका लगाया हुआ था।

गाड़ी से नौ किलो 923 ग्राम चरस बरामद

नाके के दौरान नौ किलो 923 ग्राम चरस (Hashish Charas recovered) की बड़ी खेप पकड़ी गई है। चरस को गाड़ी में छिपाकर हिमाचल से बाहर ले जाया जा रहा था। इसके साथ कुल्लू जिला के दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

नारकोटिक्स विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पुंघ में नाका लगाया था। देर रात को एक गाड़ी एचपी 66 ए 4096 जब कुल्लू की ओर से आई तो उसे जांच के लिए रोका गया।

चरस की सप्लाई के आरोप में कुल्लू के दो युवक गिरफ्तार

गाड़ी में चालक 26 वर्षीय गिरधारी लाल पुत्र परस राम वार्ड नंबर एक बिजल सुचेहन सहित 22 वर्षीय अरुण कुमार पुत्र मेहर चंद गांव देवी डाकघर बनोगी तहसील बंजार जिला कुल्लू बैठे थे।

गाड़ी की तलाशी के दौरान टीम को पिछली सीट के पास बैग में यह चरस मिली। इसका वजन करने पर नौ किलो 923 ग्राम निकला। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर गाड़ी को कब्जे में लिया है।

यह भी पढ़ें- पहले शाही स्नान और फिर कीमती आभूषणों से श्रृंगार, आज पीले वस्त्रों में नजर आएंगे भगवान रघुनाथ; श्रद्धालुओं का लगा रहता है तांता

बंजार की ओर लाई जा रही थी चरस

नारकोटिक्स विभाग की टीम ने दोनों को सुंदरनगर पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह चरस बंजार की ओर से लाई गई थीं। कुल्लू में आजकल दशहरा होने के चलते पुलिस का ज्यादा ध्यान उस ओर है। ऐसे में शातिरों ने इस खेप को हिमाचल से बाहर ले जाने के लिए इस समय को चुना।

बता दें कि गत दिनों मंडी में चिट्टे से हुई युवक की मौत के बाद पुलिस ने नशा तस्करों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। सुंदरनगर में लगे नाके पर इसे धर दबोचा गया। डीएसपी सुंदरनगर बालभूषण ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- CM सुखविंदर सिंह सुक्खू की बिगड़ी तबीयत, पेट दर्द की शिकायत के बाद आधी रात अस्पताल में भर्ती; डॉक्टरों ने किए मेडिकल टेस्ट