Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: कून का तर में ब्यास नदी पर 3.15 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा पुल, विक्रमादित्‍य सिंह ने किया शिलान्‍यास

Himachal News हिमाचल प्रदेश के मंडी में कून का तर में ब्‍यास नदी पर पुल निर्माण किया जा रहा है। विक्रमादित्‍य सिंह ने आज इसका शिलान्‍यास भी किया। क्रमादित्य सिंह ने कहा कि आपदा प्रभावित लोगों व लोक निर्माण विभाग को हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध करवाने का बार-बार आग्रह किया गया।

By Hansraj Saini Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 23 Aug 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: पांच माहीने में बनेगा पुल

जागरण संवाददाता, मंडी। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने शुक्रवार को सदर विधानसभा क्षेत्र के कोटली उपमंडल के कून का तर में ब्यास नदी पर निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास किया।

280 फुट लंबे सस्पेंशन बेली ब्रिज के निर्माण पर 3.15 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि खर्च होगी। पुल के लिए दो करोड़ रुपये की राशि विभाग को प्राप्त हो चुकी है। पांच माह में इसे निर्मित करने का लक्ष्य रखा गया है।

लोगों को आवाजाही की मिलेगी बेहतर सुविधा: विक्रमादित्‍य

पुल बनने से सदर, धर्मपुर तथा जोगेंद्रनगर क्षेत्र के लोगों को आवाजाही की बेहतर सुविधा पुनः उपलब्ध हो जाएगी। पिछले वर्ष बरसात के मौसम में ब्यास नदी में आई भीषण बाढ़ से पुल बह गया था। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आपदा प्रभावित लोगों व लोक निर्माण विभाग को हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से अधिक से अधिक सहायता उपलब्ध करवाने का बार-बार आग्रह किया गया, लेकिन प्रभावितों की मदद के लिए कोई विशेष धनराशि प्राप्त नहीं हुई है।

सड़कों पर टारिंग का किया गया काम पूरा

सीमित संसाधनों के बावजूद प्रदेश सरकार विकास कार्यों को गति प्रदान करने में निरंतर प्रयासरत है। सरकार पूरे प्रदेश सहित मंडी जिले में भी विकास कार्यों को प्राथमिकता प्रदान कर रही है।

मंडी वृत में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 151 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया। 119 किलोमीटर पर क्रास ड्रेनेज की गई है। 221 किलोमीटर सड़कों पर टारिंग का कार्य पूरा किया गया। सड़कों के निर्माण व रखरखाव पर 127 करोड़ 61 लाख रुपये की राशि व्यय की गई है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: शिमला में ट्रैफिक बहाली के लिए प्‍लान तैयार, क्रॉसिंग पर डंगा लगाकर रास्‍तों की होगी मरम्‍मत

राजबन आपदा में मारे गए लोगों के आश्रितों को सरकार ने चार चार लाख रुपये उपलब्ध करवाए हैं। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य एवं प्रदेश कांग्रेस की महासचिव चंपा ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष योगेश पटियाल, एसडीएम कोटली असीम सूद, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा व अधिशाषी अभियंता डीके वर्मा उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर