Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: पहले नाम से बुलाया... फिर चाकू से गले पर किया वार, आरोपितों ने युवक की ली जान

मंडी जिले के उपमंडल धर्मपुर में एक युवक की उसके गले पर चाकू मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है और यह हत्या आपसी रंजिश के चलते की गई। बता दें कि आरोपितों ने पहले युवक का नाम पूछा और फिर गले में चाकू मार दिया। बीच बचाव करने आये एक युवक की भी पीठ पर भी आरोपित ने चाकू से वार कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 10 Dec 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
मंडी के धर्मपुर में आरोपितों ने गले पर चाकू से वार कर युवक को उतारा मौत के घाट (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, सरकाघाट। Attacked A Boy On His Throat With Knife: आपसी रंजिश के चलते उपमंडल धर्मपुर में एक युवक को चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी गई। युवक अपने दोस्तों के साथ शादी समारोह से वापस जा रहा था। आरोपितों ने पहले युवक का नाम पूछा और फिर गले में चाकू मार दिया।

बीच बचाव करने आया एक युवक की भी पीठ पर चाकू से वार किया गया है, जो नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन है। हत्याकांड से पहले आरोपितों और युवक के बीच फोन पर किसी बात को लेकर बहस हुई थी। शव की पहचान अशोक कुमार उर्फ रवि पुत्र रुपलाल गांव कलोगा (मैगल) तहसील धर्मपुर के रूप में हुई है। जबकि नरेंद्र कुमार पुत्र देशराज गांव चौकी डाकघर मंडप घायल हुआ है।

जानें क्या है मामला

शनिवार शाम को नरेंद्र कुमार, अशोक कुमार उर्फ रवि, अनिल कुमार पुत्र प्रताप सिंह, राकेश कुमार पुत्र खेम चंद गांव चौकी अश्वनी कुमार निवासी कलोगा की शादी में गए थे। रात को करीब 10 बजे के पास घर जाने की तैयारी कर रहे थे।

नरेंद्र ने सभी को बारी-बारी उनके घर छोड़ने की बात कही। इसी दौरान छातर से मैगल की तरफ से आ रही कार नंबर एचपी 01 एम 3486 आई ऑल्टो इनके पास आकर रुकी। गाड़ी को गुड्डू राम पुत्र बीरिया राम चला रहा था।

रवि पर किया चाकू से वार

राम के साथ बबलू उर्फ सुनील कुमार पुत्र रोशन लाल गांव ढोलन डाकघर ब्रांग तहसील धर्मपुर बैठा था। बबलू एकदम से गाड़ी से उतरा और उसने गाली देते हुए पूछा की रवि कौन है। जैसे ही रवि ने अपना हाथ उठाया उसने गले पर चाकू से बार कर दिया।

रवि कुमार के गले से खुन बहने लगा। रवि को बचाने के लिए जब नरेंद्र बीच में आया तो बबलू उसकी पीठ पर भी चाकू से बार किए। इसके बाद बबलू और गुड्डू गाड़ी लेकर भागने लगे लेकिन उनकी गाड़ी को रोककर उसी में रवि कुमार को सीएचसी मंडल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- झूठी शादी कर बनाया हवस का शिकार, फिर दोस्‍तों से भी करवाया दुष्‍कर्म; तीनों आरोपितों पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

दोनों आरोपित हुए गिरफ्तार

वहीं गुड्डू और बबलू अस्पताल में अपनी गाड़ी को छोड़कर अन्य गाड़ी एचपी 28बी-6489 आई में बैठकर भाग गए। वहीं पुलिस ने रविवार दोपहर को हत्या के मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। शव का पाेस्टमॉर्टम नेरचौक मेडिकल कॉलेज में करवाया गया।

तीन बहनों का एक भाई था रवि

जिस युवक की हत्या हुई वह तीन बहनों का इकलौता भाई था। घर पर ही जमीन आदि का काम करता था और दिहाड़ी भी लगाता था। बताया जा रहा है कि बबलू कि पहले रवि के दोस्त के साथ बहस हुई थी। इसके बाद रवि ने भी उसके फोन से उससे बहस की और देख लेने की बात कही थी।

इसके बाद आरोपित मौके पर पहुंचे और रवि को चाकू मार दिया। कलोगा में चाकू मारकर युवक की हत्या के मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही।

ये भी पढे़ं- 'देश में इतना बड़ा भ्रष्टाचार पर कांग्रेस अभी भी चुप', धीरज साहू को लेकर अविनाश राय खन्ना का बयान