Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गेम खेलने की लत ने छात्र को पहुंचा दिया हवालात, डूब चुके पैसे की भरपाई के लिए रची खतरनाक साजिश

हिमाचल प्रदेश के जोगेंद्रनगर के रहने वाले 20 वर्षीय छात्र को गेम खेलने की ऐसी लत लगी कि उस चक्कर में उसको जेल की हवा खानी पड़ी। दरअसल छात्र ने गेम खेलने के चक्कर में 60 हजार रुपये लुटा दिए जिसकी भरपाई के लिए वह एक बुजुर्ग से 50 हजार रुपये छीन लिए। घटना सीसीटीवी में कैद होने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

By Surinder Sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
फोन पर गेम खेलना छात्र को पड़ गया भारी (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर। मोबाइल फोन पर गेम खेलने की लत ने कॉलेज के एक छात्र को हवालात में पहुंचा दिया। वह स्वजन के 60,000 रुपये गेम खेलने के चक्कर में लुटा चुका है। स्वजन की खून पसीने की कमाई इस खेल में लुटा देने के बाद छात्र ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।

कॉलेज का छात्र है युवक

विकास खंड चौंतड़ा के एक गांव से संबंध रखने वाला 20 वर्षीय युवक जोगेंद्रनगर कॉलेज का छात्र है। उसे मोबाइल फोन पर गेम खेलने की लत इस कदर लग गई कि उसने एक बुजुर्ग से 50,000 रुपये छीन लिए।

परिवार के एक सदस्य के 10,000 रुपये भी वह इस खेल में लुटा बैठा है। थाना जोगेंद्रनगर में दर्ज चोरी के एक मामले में गिरफ्तार उक्त युवक अब अपने सारे राज खोल रहा है।

बुजुर्ग से छीना था 50 हजार रुपये

जोगेंद्रनगर उपमंडल के भराड़ू में बीते दिनों एक बुजुर्ग से 50,000 रुपये छीनने का मामला थाना जोगेंद्रनगर में दर्ज हुआ था। घटनास्थल पर पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जब एक संदिग्ध युवक की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई।

पुलिस को भी इस मामले को सुलझाने में सफलता मिली है। सोमवार को पुलिस ने हिरासत में लेकर उससे जब सख्ती से पूछताछ की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

यह भी पढ़ें- हर वक्त फोन से चिपके रहने की आदत बन सकती है Digital Dementia की वजह, 20 से 40 उम्र वालों को है ज्यादा खतरा

पढ़ाई में होशियार है युवक

पढ़ाई में होशियार युवक ने पुलिस को बताया कि उसे मोबाइल फोन पर गेम खेलने की लत पड़ गई थी। उसने जब दादी से लिए 10,000 रुपये इस खेल में लुटाए तो इसकी भरपाई को लेकर वह तनाव में चला गया।

पैसे की भरपाई करने के लिए जब उसे कोई और रास्ता नहीं दिखा तो उसने बुजुर्ग के ही 50,000 रुपये चुरा लिए। छात्र को मंगलवार न्यायालय में पेश किया गया मामले की जांच कर रहे एएसआइ पंकज ने बताया कि चोरी के मामले में गिरफ्तार छात्र से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Social Media से हो गए हैं परेशान, तो ऐसे करें इसका इस्तेमाल, मिलेंगे फायदे ही फायदे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर