Move to Jagran APP

'जनता से एक-एक कर सुविधा छिन रही कांग्रेस सरकार', जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर बोला हमला

हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता से सब्सिडी छोड़ने की अपील कर रही है जबकि खुद सरकारी धन का दुरुपयोग कर रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता प्राप्ति के लिए झूठ का सहारा लिया था और अब सच्चाई सबके सामने आ रही है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 25 Oct 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू सरकार पर निशाना साधा है। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, मंडी। हिमाचल की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में दिन रात का अंतर है। सरकार चाहती है कि जनता स्वयं सब्सिडी छोड़े और इनके सिपहसालार सरकारी धन की मौज करें।

कैबिनेट सब कमेटी की बैठक के बाद एक मंत्री का बयान हास्यास्पद है। मंत्री मीडिया में आकर जनता से अपील कर रहे हैं कि वह स्वयं आगे आकर सरकार की ओर से दी जा रही बिजली पर सब्सिडी त्याग दें। ऐसा करके मंत्री जनता को आखिर क्या बताना चाहते हैं।

एक-एक कर छीनी जा रही सुविधा: जयराम ठाकुर

कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता से एक-एक कर सुविधा छिन रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार यदि जनता से सब कुछ वापस ही लेना चाहती है, तो टैक्स वसूली भी बंद कर देनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से पूछा कि विधानसभा चुनाव के दौरान दी गई 300 यूनिट निशुल्क बिजली की गारंटी अब कहां गई। कांग्रेस ने सत्ता प्राप्ति के लिए झूठ का सहारा लिया था।

यह भी पढ़ें- Himachal News: अब कलम थामेंगे भीख मांगने वाले हाथ, मासूमों का भविष्य संवारने के लिए टास्क फोर्स का गठन

अब सच्चाई सबके सामने आने लगी है। पहले जनता से संस्थान छीने गए। अब सुविधाएं छीनी जा रही हैं। उन्होंने चेताया कि सरकार अगर लोगों का खून चूसकर अपने मित्रों को घी पिलाती रही तो वे चुप नहीं बैठेंगे। सड़क पर उतरकर हर उस निर्णय का विरोध होगा जो जनहित में नहीं है। जयराम ठाकुर ने भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ. रोशन के निधन के बाद उनके घर शिकावरी पहुंचकर स्वजन के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

'नेता प्रतिपक्ष कर रहे गुमराह'

वहीं, जयराम ठाकुर के नौकरी को लेकर सुक्खू सरकार के खिलाफ दिए गए बयान पर युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादविंदर गोमा व उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने पलटवार किया है। उन्होंने जारी बयान में कहा कि नेता प्रतिपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। सरकार ने 20 माह के कार्यकाल में 31 हजार नौकरियों के अवसर पैदा किए हैं। विभिन्न पोस्ट कोड के परिणाम घोषित किए हैं।

शिक्षा विभाग में 7000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में सात हजार अध्यापकों के पदों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में चरणबद्ध तरीके से 2,800 पद भरे जा रहे हैं और 1700 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। 1,100 जेबीटी शिक्षक पदों की भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। अध्यापकों की विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत 2,163 नई नियुक्तियां की गई हैं और 1348 अध्यापकों की पदोन्नति की है।

700 प्रवक्ताओं की नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है। 95 प्राध्यापकों व 483 सहायक आचार्य की नियुक्ति की गई है। राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना-2023 के अंतर्गत प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार व रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। 114 युवाओं के सपने को साकार करने के लिए 13 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जिसमें 91 युवाओं ने ई-वाहनों की खरीद के लिए उपदान के लिए आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें- सावधान! हाई ब्लड प्रेशर, निमोनिया और शुगर समेत 49 दवाओं की क्वालिटी खराब, हिमाचल में निर्मित 19 दवाएं भी शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।