Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: 'देश को जोड़ने में युवाओं का सहयोग अपेक्षित', मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में बोले जयराम ठाकुर

Himachal Pradesh News नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर मंडी में आयोजित कार्यक्रम में मेरी माटी मेरा देश में शामिल हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि देश को जोड़ने में युवाओं का सहयोग अपेक्षित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंच प्राण संकल्प से देश विकसित होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर देश को जोड़ने के लिए यह अभियान चला है।

By hans raj sainiEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में बोले जयराम ठाकुर

जागरण संवाददाता, मंडी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश को जोड़ने में युवाओं का सहयोग अपेक्षित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंच प्राण संकल्प से देश विकसित होगा। वह मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत शनिवार को मंडी के संस्कृति सदन में आयोजित जिला स्तरीय युवा महोत्सव में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर देश को जोड़ने के लिए यह अभियान चला है। देश की जड़ों को और मजबूत करना, संस्कृति को जिंदा रखना और आने वाली पीढ़ी को हमारे वीरों की गाथाओं से जोड़ने के लिए हमें हमेशा प्रयासरत रहना होगा।

बड़ी सफलता के साथ आगे बढ़ रहा कार्यक्रम

युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने की दृष्टि से ये कार्यक्रम बड़ी सफलता के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा सेवाएं मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार जताया कि उनके नेतृत्व में यह कार्यक्रम देशभर में सफल हो रहा है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि देश सुरक्षित रहे,आगे बढ़े व देशभक्ति का भाव बना रहे। इस संकल्प के साथ हमें आगे बढ़ाना होगा।

यह भी पढ़ें: Mandi: 'मेरी माटी मेरा देश' में शामिल हुए अनुराग ठाकुर, मोदी सरकार की गिनवाई उपलब्धियां; 13 करोड़ गरीबों का हुआ आर्थिक सुधार

गांव-गांव की मिट्टी दिल्ली पहुंच रही

देश भर के छह लाख गांव से अमृत कलश में गांव-गांव की मिट्टी दिल्ली पहुंच रही है। देवभूमि हिमाचल से भी मेरी माटी मेरा देश, माटी का नमन वीरों को वंदन कार्यक्रम बहुत जोश और उत्साह के साथ चला और आज खुशी है कि यहां की मिट्टी भी दिल्ली में बनने वाली अमृत वाटिका के लिए जा रही है। सबको गुलामी की मानसिकता से बाहर निकलना होगा।

यह भी पढ़ें: Mandi: चैलचौक विश्राम गृह के पास कैसे बना बड़ा मैदान? HC ने वन विभाग से मांगा जवाब; अधिकारियों ने साधी चुप्‍पी

देश की समृद्ध विरासत को संजोने, एकता और अखंडता बनाए रखने और अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए हमेशा तत्पर रहना होगा। इससे पूर्व उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का मंडी सर्किट हाउस पहुंचने पर विधायक अनिल शर्मा, राकेश जंबाल, विनोद कुमार, इंद्र सिंह गांधी, प्रकाश राणा, पूर्ण चंद ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष पायल वैद्य, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, नगर निगम पार्षदों के साथ स्वागत किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर