Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Earthquake Today: मंडी में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्‍टर स्‍केल पर 3.3 रही तीव्रता; घरों से बाहर निकले लोग

Himachal Earthquake Today हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हिमाचल में भारी बारिश के बाद भूकंप के झटकों से लोग सहम गए हैं। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 आंकी गई है। वहीं किसी भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। धरती हिलते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर खड़े हो गए।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 09 Aug 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल के मंडी में थर-थर कांपी धरती

डिजिटल डेस्‍क, मंडी। हिमाचल प्रदेश में बादल फटने के बाद अब मंडी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 3.3 आंकी गई है। वहीं इसका केंद्र जमीन के पांच किलोमीटर के भीतर की गहराई पर था। वहीं भूकंप में किसी भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

बारिश से हुआ काफी नुकसान

वहीं इससे पहले हिमाचल में कई जिलों में भारी बारिश के कारण काफी नुकसान झेलना पड़ा था। बादल फटने से आई बाढ़ के कारण 22 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। साथ ही 30 लोग अभी भी लापता है। इससे लोग पहले ही खौफ के माहौल में हैं। वहीं इसी बीच भूकंप के झटकों से भी लोग सहम गए हैं। 

सिक्किम के सोरंग में भी भूकंप के झटकों से धरती हिली। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई। लोग अपने घरों से बाहर आकर खड़े हो गए। जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: Himachal Cabinet Meeting: आपदा प्रभावितों के साथ खड़ी हुई सुक्‍खू सरकार, नौकरी का खोला पिटारा; 1000 पद भरने की मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर