Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi News: महिला पुलिसकर्मी ने हमीरपुर के लोगों से करवाया करोड़ों का निवेश, Cyber Cell के पास पहुंची शिकायत

Mandi News हिमाचल प्रदेश में महिला पुलिसकर्मी ने हमीरपुर के लोगों से करोड़ों का निवेश करवाया है। महिला पुलिस कर्मी के विरुद्ध हमीरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम सेल मंडी में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता से महिला ने 11 लाख रुपये की ठगी की है। उसी ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश के लिए शिकायतकर्ता का ब्रेनवॉश किया था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
महिला पुलिसकर्मी ने हमीरपुर के लोगों से करवाया करोड़ों का निवेश

जागरण संवाददाता, मंडी। मल्टी लेवल मार्केटिंग (एमएलएम) नेटवर्क में एक महिला पुलिस कर्मी ने लोगों से करोड़ों रुपये का निवेश करवाया था। वह 2021 से क्रिप्टो करेंसी में लोगों से निवेश करवा रही थी। महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ हमीरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम सेल मंडी में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता से महिला ने 11 लाख रुपये की ठगी की है।

महिला पुलिस कर्मी से करवाया था कार्यरत

हमीरपुर के जिला मुख्यालय में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी ने पीड़ित का परिचय 2021 में जाहू में कार्यरत महिला पुलिस कर्मी से करवाया था। उसी ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश के लिए शिकायतकर्ता का ब्रेनवॉश किया था। महिला के दिलासे व चार माह में दोगुना पैसा मिलने के लालच में आकर 11 लाख रुपये का निवेश किया था। पीड़ित ने 11 लाख रुपये नकद महिला पुलिस कर्मी को दिया था।

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: कबड्डी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पुष्‍पा और ज्‍योति का होगा स्‍वागत, आज पहुंचेंगी धर्मशाला

करोड़ों रुपये का करवाया निवेश

बताया जा रहा है कि महिला पुलिस कर्मी ने हमीरपुर के विभिन्न उपमंडलों के लोगों से करोड़ों रुपये का निवेश करवाया है। 11 लाख रुपये की ठगी के शिकार व्यक्ति ने महिला पुलिस कर्मी से पैसे वापस मांगने की हिम्मत की तो उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। पंजाब के मोहाली में 198 करोड़ रुपये की ठगी करने का मुख्य किंगपिन भी सुभाष शर्मा ही है।

लुक आउट नोटिस जारी

पंजाब व हिमाचल पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है। उसके विरुद्ध लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है। सुभाष शर्मा ने मोहाली में ही एमएलएम नेटवर्क का साफ्टवेयर विकसित करवाया था। उधर, सुभाष शर्मा के साथ सुखदेव व हेमराज को साइबर क्राइम सेल ने अपनी कस्टडी में लेने की मुहिम शुरु कर दी है। एक टीम धर्मशाला के लिए रवाना हुई थी। मगर वहां आरोपितों की कस्टडी नहीं मिल पाई। कस्टडी के लिए अब शिमला के न्यायालय में अर्जी लगाई है।

यह भी पढ़ें: Himachal: आपदा प्रभावितों को CM सुक्खू की बड़ी सौगात, घर बनाने के लिए मिलेगी जमीन; लाखों में मिलेगा मुआवजा