Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के नाम पर धोखाधड़ी

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर उपमंडल में गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की आड़ में

By JagranEdited By: Updated: Tue, 24 Aug 2021 07:44 PM (IST)
Hero Image
गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के नाम पर धोखाधड़ी

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर उपमंडल में गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की आड़ में शातिरों ने 15 उपभोक्ताओं की नकदी और पासबुक पर हाथ साफ किया है। घर-घर पहुंचे शातिर एक-एक हजार रुपये सहित रसोई गैस की पासबुक लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस व गैस एजेंसी कार्यालय में शिकायतें पहुंचने के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी करने वालों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया है।

उपभोक्ताओं का कहना है कि शातिर उनके घर में गैस एजेंसी के कर्मचारी बनकर आए और होम डिलीवरी के नाम पर एक-एक हजार रुपये हड़प लिए। शातिरों पर गैस पास बुक भी गायब करने के आरोप हैं। करीब एक माह से शातिर गिरोह के सदस्य ठगी का यह खेल खेल रहे थे।

हराबाग निवासी रमेश ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं चौंतड़ा में भी गैस उपभोक्ता से पासबुक और एक हजार रुपये की धनराशि उड़ाने का मामला जोगेंद्रनगर गैस एजेंसी में पहुंचा है। जबकि अन्य मामलों पर दूरभाष के माध्यम से संबंधित गैस एजेंसियों और पुलिस थाने के प्रभारियों को अवगत करवाया गया है।

पुलिस थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल का कहना है कि उन्हें लिखित शिकायत मिली हैं। जिस पर जांच बिठाई गई है। गैस उपभोक्ता भी संबंधित गैस एजेंसी से विस्तृत जानकारी हासिल करने के बाद ही अपने गैस सिलेंडर भरवाएं।

इंडेन गैस एजेंसी के प्रभारी चमन ने बताया कि केवल शहरी क्षेत्र में ही उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर होम डिलीवरी का प्रविधान है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में फोकल प्वाइंट निर्धारित कर रखे हैं। स्थानीय गैस एजेंसी के आठ कर्मचारी ठेके पर गैस सिलेंडर की आपूर्ति का कार्यभार संभाले हुए हैं। गैस एजेंसी की ओर से पहचान पत्र जारी कर रखे हैं। वहीं उपभोक्ताओं की शिकायत और अन्य समस्याओं के निदान के लिए 01908 224524 दूरभाष हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर रखा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर